Markets

Brightcom Group के शेयरों पर लटकी सस्पेंशन की तलवार, यह सफाई भी नहीं तोड़ सकी लोअर सर्किट

Brightcom Group Shares: डिजिटल मार्केटिंग कंपनी ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयरों पर सस्पेंशन की तलवार लटक रही है। हालांकि ब्राइटकॉम का कहना है कि ऐसी नौबत आने नहीं दी जाएगी। इसने NSE को एक स्पष्टीकरण जारी किया है कि यह पिछले वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी और तीसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे 11 जून तक जारी कर देगी। हालांकि इस स्पष्टीकरण का शेयरों पर कोई पॉजिटिव असर नहीं दिखा। NSE पर टूटकर यह लोअर सर्किट पर आ गया है और फिलहाल यह 11.65 रुपये के भाव (Brightcom Group Share Price) पर है। यह इसके शेयरों के लिए एक साल का निचला स्तर है। पिछले एक साल में इसके शेयर निवेशकों के लिए बुरा सपना साबित हुए हैं। पिछले साल 22 जून 2023 को यह एक साल के हाई 36.82 रुपये के भाव पर था। इस लेवल से 11 महीने में यह 68 फीसदी से अधिक टूटकर आज एक साल के निचले स्तर 11.66 रुपये पर आ गया।

NSE ने दी है सस्पेंशन की चेतावनी

इस हफ्ते की शुरुआत में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने कहा था कि ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर अगले महीने 14 जून से ट्रेडिंग से सस्पेंड हो जाएंगे। एनएसई के मुताबिक यह सस्पेंशन तब तक जारी रहेगा, जब तक कि यह मास्टर सर्कुलर के नियमों का पालन नहीं करता है। 15 दिनों तक के सस्पेंशन के बाद ट्रेडिंग फिर शुरू होगी लेकिन यह ट्रेड-फॉर-ट्रेड बेसिस यानी जेड कैटेगरी में होगी और यह छह महीने तक हर हफ्ते के पहले ट्रेडिंग दिन पर ही उपलब्ध होगा।

Brightcom Group ने आज भेजा जवाब

एनएसई की कड़े रुख पर ब्राइटकॉम ग्रुप ने आज गुरुवार 16 मई को एनएसई को स्पष्टीकरण भेजा है। इसमें ग्रुप ने कहा कि इसके शेयरों की ट्रेडिंग अब 11 जून तक वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी और तीसरी तिमाही के नतीजे जारी करने पर निर्भर है। ब्राइटकॉम ग्रुप ने कहा कि उनकी टीम निर्धारित समयसीम के भीतर तिमाही नतीजे को अंतिम रूप देने और जारी करने के लिए बड़ी मेहनत से काम कर रही है। ग्रुप ने यह भी भरोसा जताया कि ट्रेडिंग पर लटकी सस्पेंशन की तलवार को हटाने में सफलता मिल जाएगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top