Markets

Adani Power Shares: रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा अदाणी ग्रुप का यह शेयर’

Adani Power Share Price: अदाणी पावर के शेयरों का भाव गुरुवार 16 मई को कारोबार के दौरान 652 रुपये तक चला गया, जो इसका अबतक का सबसे ऊंचा स्तर है। गर्मियों की सीजन आने के साथ ही देश भर में बिजली की मांग बढ़ी है, जिसका अदाणी पावर को फायदा मिलता दिख रहा है। पिछले एक साल में यह शेयर पहले ही करीब 171 रिटर्न दे चुका है। हालांकि टेक्निकल एनालिस्ट्स का कहना है कि इस शेयर में अभी भी और तेजी आने की गुंजाइश बनी हुई हैं। 16 मई को शुरुआती कारोबार में अदाणी पावर के शेयर करीब 1 फीसदी की तेजी के साथ 652 रुपये के नए ऑलटाइम पर पहुंच गए।

टेक्निकल एनालिस्ट्स ने बताया कि इंट्राडे चार्ट पर भी स्टॉक को लेकर बुलिश सिग्नल था, जिसने इसे नए ऑलटाइम पहुंचने पर मदद मिली। Invest4Edu के को-फाउंडर और डायरेक्टर, आदित्य अग्रवाल ने बताया कि स्टॉक लगातार हायर हाई और हायर लो का पैटर्न बना रहा है, जिसने इसे एक छोटे कंसॉलिडेशन से ब्रेकआउट के कगार पर ले लिया है।

अग्रवाल ने कहा, “उस पैटर्न की नेकलाइन 647 रुपये के आसपास स्थित है। इसलिए, इस स्तर पर वॉल्यूम में उछाल के साथ एक सफल ब्रेकआउट दिखा, तो यह फिर स्टॉक को 695-710 रुपये तक ले जा सकता है।”

इसके अलावा, स्टॉक का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) भी इसके बुलिश जोन में जाने का संकेत देता है। साथ में MACA में एक पॉजिटिव क्रॉसओवर भी देखा गया है। अग्रवाल के मुताबिक, यह अदाणी पावर के शेयरों में बुलिश ट्रेंड की पुष्टि करता है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि स्टॉक अपने सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है, जो इसके बुलिश मोमेंटम को और मजबूत करता है।

रेलिगेयर ब्रोकिंग (Religare Broking) में रिसर्च के एसवीपी, अजीत मिश्रा को भी अदाणी पावर के शेयरों में आगे तेजी आने की संभावना देखते हैं। उन्होंने निवेशकों को 620 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ इस स्टॉक को होल्ड करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अदाणी पावर के स्टॉक्स मिले रहे बुलिश संकेतों के आधार पर इसके शॉर्ट-टर्म में 680-685 रुपये के लक्ष्य तक पहुंचने की उम्मीद की जा सकती है।

इसके अलावा पावर सेक्टर का ग्रोथ आउटलुक भी पॉजिटिव बना हुआ है। कच्चे माल की लागत में कमी और बड़ी क्षमता से भी अदाणी ग्रुप की कंपनी की अर्निंग में आगे ग्रोथ जारी रहने की उम्मीद है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top