Uncategorized

48 रुपये है IPO में शेयर का दाम, अभी से 100 रुपये का फायदा, पहले ही दिन लग गया 52 गुना दांव

 

एक छोटी कंपनी हरिओम आटा एंड स्पाइसेज के आईपीओ पर लोग टूट पड़े हैं। कंपनी के आईपीओ पर लोग जमकर पैसे लगा रहे हैं। हरिओम आटा एंड स्पाइसेज के आईपीओ पर पहले ही दिन 52 गुना से ज्यादा दांव लग गया है। कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में अभी से धमाल मचाए हुए हैं। हरिओम आटा एंड स्पाइसेज (Hariom Atta and Spices) के शेयर ग्रे मार्केट में 200 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 21 मई 2024 तक खुला है।

लिस्टिंग वाले दिन 148 रुपये पर पहुंच सकते हैं कंपनी के शेयर
आईपीओ में हरिओम आटा एंड स्पाइसेज (Hariom Atta and Spices) के शेयर का दाम 48 रुपये है। वहीं, ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 100 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। इस हिसाब से हरिओम आटा के शेयर पहले ही दिन 148 रुपये के करीब लिस्ट हो सकते हैं। यानी, हरिओम आटा के आईपीओ में जिन निवेशकों को कंपनी के शेयर अलॉट होंगे, वह लिस्टिंग वाले दिन 209 पर्सेंट के करीब फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। हरिओम आटा के आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 22 मई को होगा। वहीं, कंपनी के शेयर 24 मई 2024 को बाजार में लिस्ट होंगे।

पहले ही दिन 52 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो गया IPO
हरिओम आटा एंड स्पाइसेज (Hariom Atta and Spices) का आईपीओ पहले ही दिन टोटल 52.19 गुना सब्सक्राइब हो गया है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 86.09 गुना सब्सक्राइब हो गया है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का कोटा 18.25 गुना सब्सक्राइब हो गया है। हरिओम आटा के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते हैं। आईपीओ की एक लॉट में 3000 शेयर हैं। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को 1.44 लाख रुपये का इनवेस्टमेंट करना होगा। आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 99.99 पर्सेंट है, जो कि अब 69.95 पर्सेंट रह जाएगी।

क्या करती है कंपनी
हरिओम आटा एंड स्पाइसेज की शुरुआत साल 2018 में हुई है। कंपनी आटा, मसाले और दूसरे फूड प्रॉडक्ट्स तैयार करती है। कंपनी ‘हरिओम’ ब्रांड नेम से चक्की आटा, मसाले, बिना पॉलिश की गईं दालें, अनाज और सरसों का तेल बेचती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top