Markets

STOCK OF THE DAY: आज इन शेयरों में दिखा जोरदार एक्शन, फोकस वाले इन शेयरों में अब क्या करें ?

Stock of the Day : आज के स्टॉक ऑफ द डे बताते हुए सीएनबीसी-आवाज़ के यतिन मोता ने कहा कि आज के कारोबारी सत्र में PFC,ओबरॉय रियल्टी, अपोलो टायर्स और कोलगेट में जोरदार एक्शन देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि PFC के चौथी तिमाही के नतीजे अच्छे रहे हैं। इस अवधि में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 3,492 करोड़ रुपए से बढ़कर 4,135 करोड़ रुपए पर रहा है। वहीं, आय 10,185 करोड़ रुपए से बढ़कर 12,244 करोड़ रुपए पर रही है। तिमाही आधार पर कंपनी का ग्रॉस NPA 3.52 फीसदी से घटकर 3.34 फीसदी पर और नेट NPA 0.90 फीसदी से घटकर 0.85 फीसदी पर रहा है। कंपनी ने 2.50 रुपए प्रति शेयर अंतिम डिविडेंड का भी एलान किया है।

ओबरॉय रियल्टी के दमदार Q4 नतीजे

ओबरॉय रियल्टी भी चौथी तिमाही के दमदार नतीजों के दम पर आज फोकस में बना हुआ है। चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 480.3 करोड़ रुपए से बढ़कर 788 करोड़ रुपए पर रहा है। वहीं, आय 961.4 करोड़ रुपए से बढ़कर 1,314.8 करोड़ रुपए पर रही है। जबकि EBITDA 368 करोड़ रुपए से बढ़कर 788.6 करोड़ रुपए पर और EBITDA मार्जिन 38.3 फीसदी से बढ़कर 60 फीसदी रही है। कंपनी ने 2 रुपए प्रति शेयर अंतिम डिविडेंड का भी एलान किया है।

 

अपोलो टायर्स के गाइडेंस ने स्टॉक में भरा दम

कंपनी ने भारत में टायर के दामों में 3 फीसदी की बढ़त की है। हाल में सभी प्रोडक्ट रेंज में दामों में इजाफा किया गया है। यूरोप में ग्रोथ और मार्जिन दोनों में सुधार होने की संभावना है। यूरोप में मार्केट शेयर में बढ़त हुई है। कंपनी ने कहा है कि FY25 अच्छा साल होगा। ग्रोथ और मार्जिन दोनों मजबूत होंगे।

कोलगेट: कॉनकॉल की बड़ी बातें

कोलगेट ने अपने कॉनकॉल में कहा है कि FY25 में प्राइसिंग ग्रोथ कमजोर रह सकती है। अगले साल वॉल्यूम और प्रीमियमाइजेशन से कंपनी के ग्रोथ को बढ़ावा मिलेगा। मौजूदा स्तरों से मार्जिन में और बढ़त मुश्किल है। पर्सनल केयर, पेरेंट पोर्टफोलियो और पामोलिव पर फोकस बढ़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top