Uncategorized

पहले दिन इस IPO को तगड़ा रेस्पॉन्स, 36% हुआ सब्सक्राइब, विराट-अनुष्का का है दांव

 

Go Digit IPO: गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) रिटेल निवेशकों के लिए खुल चुका है। इस IPO को पहले दिन 36 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला। IPO प्रस्ताव पर 5.28 करोड़ शेयरों की तुलना में 1.89 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। इस IPO को रिटेल कैटेगरी में 1.44 गुना (1,38,80,460 शेयर) और गैर संस्थागत निवेशकों (एनआईआईएस) की कैटेगरी में 0.34 गुना (49,73,155 शेयर) सब्सक्राइब किया गया था। हालांकि, योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) का हिस्सा अभी तक बुक नहीं हुआ है।

एंकर निवेशकों से मजबूत रिस्पॉन्स

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस को एंकर निवेशकों से मजबूत रिस्पॉन्स मिला है। फेयरफैक्स समर्थित इंश्योरटेक फर्म ने फिडेलिटी, अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (एडीआईए) और हेज फंड बे पॉन्ड पार्टनर्स सहित एंकर निवेशकों से लगभग 1,176 करोड़ रुपये जुटाए। कंपनी ने इश्यू प्राइस के अपर बैंड पर 56 फंडों को 272 रुपये प्रत्येक पर 4.32 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित किए हैं।

इश्यू प्राइस क्या है

साधारण बीमा कंपनी गो डिजिटल जनरल इंश्योरेंस के आईपीओ का इश्यू प्राइस 258 रुपये से 272 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। ग्रे मार्केट प्रीमियम 20 रुपये है। इस तरह आईपीओ की लिस्टिंग 292 रुपये पर होने की उम्मीद है। कनाडा के फेयरफैक्स ग्रुप के समर्थन वाली कंपनी के आईपीओ पर 17 मई तक दांव लगा सकते हैं। गो डिजिट के आईपीओ के तहत 1,125 करोड़ रुपये के नये इक्विटी शेयर जारी किये जाएंगे। वहीं प्रवर्तक गो डिजिट इंफोवर्क्स सर्विसेज और मौजूदा शेयरधारक 1,490 करोड़ रुपये के 5.47 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाए हैं। कंपनी में गो डिजिट इंफोवर्क्स सर्विसेज की 83.3 फीसदी हिस्सेदारी है।

क्या होगा पैसे का

आईपीओ से प्राप्त आय का उपयोग कंपनी के पूंजी आधार को बढ़ाने और सॉल्वेंसी मार्जिन को बनाये रखने, सामान्य कंपनी उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। बता दें कि क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा कंपनी के निवेशकों में शामिल हैं। वे आईपीओ में कोई शेयर नहीं बेच रहे हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top