IPO

ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की बनाने वाली कंपनी अलायड ब्लेंडर्स को 1,500 करोड़ के IPO के लिए SEBI से हरी झंडी

अलायड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स लिमिटेड को 1,500 करोड़ के IPO के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी से मंजूरी मिल गई है। यह कंपनी ऑफिसर्स चॉइस व्हिस्की बनाती है। इस IPO के लिए फाइल किए गए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्ट्स (DRHP) के मुताबिक, 1,000 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत प्रमोटर्स 500 करोड़ के शेयरों की बिक्री करेंगे।

ऑफर फॉर सेल के तहत वीणा किशोर छाबड़िया, रेशम छाबड़िया जे. हेमदेव और निषा किशोर छाबड़ियां शेयरों की बिक्री करेंगे। कंपनी ने जनवरी में सेबी के पास IPO के लिए शुरुआती दस्तावेज सौंपे थे और उसे 10 मई को ऑब्जर्वेशन मिला। सेबी की भाषा में ऑब्जर्वेशन का मतलब पब्लिक इश्यू लाने के लिए आगे बढ़ना है। ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक, इस इश्यू से हासिल रकम के एक हिस्से का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में किया जाएगा। बाकी रकम का इस्तेमाल सामान्य कॉरपोरेट जरूरतों के लिए किया जाएगा।

दिसंबर 2023 में कंपनी के पास कुल 808 करोड़ रुपये का कर्ज है। वित्त वर्ष 2023 की सेल्स वॉल्यूम के लिहाज से इंडियन-मेड फॉरेन लीकर (IMFL) में कंपनी का मार्केट शेयर 8 पर्सेंट से भी ज्यादा है। इससे पहले अलायड ब्लेंडर्स एंड डिस्टिलर्स ने 2022 में सेबी के पास 2,000 करोड़ के IPO के लिए ड्राफ्ट पेपर फाइल किया था। कंपनी को इस पब्लिक इश्यू के लिए सेबी की मंजूरी भी मिल गई थी, लेकिन बाद में इसे लॉन्च नहीं किया गया।

अलायड ब्लेंडर्स भारत और विदेश में अल्कोहल बेवरेजेज की मैन्युफैक्चरिंग, मार्केटिंग और बिक्री करती है। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में व्हिस्की, ब्रांडी, रम और वोदका शामिल हैं। कंपनी के कुछ ब्रांड्स में ऑफिसर्स चॉइस, स्टरलिंग रिजर्व व्हिस्की, जॉली रोजर रम और क्लास 21 वोदका शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top