Markets

Stocks To Buy: तेजी की राह पर ये 5 दमदार स्टॉक! टाइटन, हीरो मोटोकॉर्प, जोमैटो में 16% तक का उछाल संभव

भारतीय शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी है। सोमवार को निफ्टी 50 में 1% से ज्यादा की गिरावट देखी गई। हालांकि बाद में मार्केट ने रिकवरी दिखाई और बाजार हरे निशान में बंद हुआ। विदेशी कैपिटल के तेज आउटफ्लो और आने वाले लोकसभा चुनावों के नतीजों की वजह से बाजार में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। एक्सिस सिक्योरिटीज का अनुमान है कि निफ्टी आने वाले हफ्ते में 22,500-21,500 के दायरे में कारोबार कर सकता है, जिसमें गिरावट का ट्रेंड रहेगा।

जहां बाजार का मूड कमजोर है, लेकिन एक्सपर्ट शॉर्ट टर्म के लिए मजबूत टेक्निकल इंडीकेटर्स वाले शेयरों को चुनने की सलाह दे रहे हैं। एक्सिस सिक्योरिटीज की ओर से बताए गए 5 ऐसे शेयरों की जानकारी दी गई है, जिनमें अगले 3-4 हफ्तों में 6-16% तक की तेजी आ सकती है।

हीरो मोटोकॉर्प

 

हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों ने 4,635 रुपये के लेवल पर मंदी के पैटर्न को तोड़ा है, जो अपट्रेंड (UpTrend) जारी रहने का संकेत देता है। बिक्री मात्रा में भी वृद्धि देखी गई है, जो बाजार की बढ़ती दिलचस्पी को दर्शाता है। साथ ही 4,160 रुपये का मजबूत सपोर्ट लेवल भी मौजूद है।

गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स

यह कंपनी भी तेजी के रास्ते पर है। 1280-1150 रुपये के रेंज से ऊपर निकलने के बाद शेयरों में लगातार तेजी देखी जा रही है। ऊपरी बोलिंजर बैंड के ऊपर बंद होना खरीदारी का अच्छा संकेत है।

200 के रेजिस्टेंस को पार करने के बाद जोमैटो के शेयरों में तेजी कायम है। बिक्री मात्रा में वृद्धि और ऊपर की ओर बढ़ता हुआ चार्ट तेजी का संकेत दे रहे हैं।

किर्लोस्कर इलेक्ट्रिक कंपनी

164 के लेवल पर बने बॉटम पैटर्न को तोड़कर तेजी की राह पर अग्रसर है। यह तेजी बाजार में बढ़ती दिलचस्पी का भी संकेत देती है। 20, 50, 100 और 200 दिनों के मूविंग एवरेज से ऊपर बने रहना मजबूत तेजी का संकेत है।

टाइटन कंपनी

3,800 रुपये के लेवल से, जो 1 अप्रैल 2024 को छुआ था, इस स्टॉक में लगभग 600 अंक या 16% की गिरावट आई थी। लेकिन अब टाइटन में तेजी के संकेत नजर आ रहे हैं। 3200-3250 रुपये के आसपास बने बुलिश पैटर्न और आरएसआई इंडेक्स तेजी की ओर इशारा कर रहे हैं।

डिस्क्लेमर: l दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top