Uncategorized

2 दिन में 23 गुना सब्सक्रिप्शन, IPO पर दांव लगाने का आखिरी मौका, 100 रुपये पर हो सकती है लिस्टिंग

IPO News Updates: आज शेयर बाजार में जिन कंपनियों के आईपीओ पर दांव लगाने का आखिरी मौका है उसमें Aztec Fluids & Machinery IPO भी एक है। रिटेल निवेशकों के लिए आईपीओ 10 मई को खुला था। बता दें, आईपीओ का प्राइस बैंड 63 रुपये से 67 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है।

कंपनी के आईपीओ का साइज 24.12 करोड़ रुपये का है। कंपनी आईपीओ के जरिए 36 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी।

2 दिन में 23 गुना सब्सक्रिप्शन

आईपीओ को अभी तक निवेशकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। पहले दिन ही Aztec Fluids & Machinery IPO फुल सब्सक्राइब हो गया था। जबकि दूसरे दिन यानी कल 20.78 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था। जिसमें सबसे अधिक रिटेल सेक्शन में 20.78 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। बता दें, पहले दिन यानी 10 मई को आईपीओ को 3.97 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

कम से कम निवेश करना होगा 1,34,000 रुपये

अगर आप भी इस कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो बता दें लॉट साइज 2000 शेयरों का बनाया गया है। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 1,34,000 रुपये का दांव लगाना होगा। कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 15 मई यानी कल संभव है। वहीं, लिस्टिंग बीएसई एसएमई में होगी।

क्या है जीएमपी? (Aztec Fluids IPO GMP Today)

ग्रे मार्केट में कंपनी का आईपीओ 30 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी की लिस्टिंग 97 रुपये प्रति शेयर हो सकती है। अगर ऐसा हुआ तो कंपनी निवेशकों को पहले दिन 44 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दे सकती है।

आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 9 मई को ओपन हुआ था। कंपनी ने एंकर निवेशकों के जरिए 6.85 करोड़ रुपये जुटाए थे। बता दें, प्रमोटर्स की कंपनी में आईपीओ से पहले की हिस्सेदारी 100 प्रतिशत की थी।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top