Uncategorized

सोने की खोज व माइनिंग करने वाली कंपनी ने दिया बड़ा अपडेट, 1 साल में 150% रिटर्न, रखें नजर

 

Gold Mining: देश की एकमात्र लिस्टेड सोने की खोज व माइनिंग करने वाली कंपनी डेक्कन गोल्ड माइंस लिमिटेड (DGML) ने अफ्रीका के मोजाम्बिक में 5 लिथियम ब्लॉक में मेजोरिटी स्टेक हासिल कर ली है. यह डीजीएमएल को ऑल्टो लिगोन्हा पेगमाटाइट बेल्ट के भीतर रखता है, जो विश्व स्तर पर लिथियम-सीज़ियम-टैंटलम (LCT) पेगमाटाइट्स के समृद्ध भंडार के लिए जाना जाता है. मंगलवार (14 मई) को शेयर 0.94 फीसदी गिरकर 115.85 के स्तर पर बंद हुआ.

यह लिथियम, टैंटलम और बेरिलियम की खनन के लिए महत्वपूर्ण है. महत्वपूर्ण खनिज रियायती ब्लॉक को डीजीएमएल की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई डेक्कन गोल्ड एफजेडसीओ (संयुक्त अरब अमीरात) के जरिये हासिल किया गया है. DGFZCO के पास DGMOZ में 51% की मेजोरिटी ओनरशिप हिस्सेदारी होगी, निकट भविष्य में इसकी ओनरशिप 70% तक बढ़ने की संभावना है.

DGMOZ लिथियम, टैंटलम और अन्य मिनरल कंसेंट्रेट्स को रिफाइन करने के लिए प्रति दिन 100 टन की क्षमता के साथ एक छोटे पैमाने पर प्रोसेसिंग प्लांट स्थापित करने की योजना बना रहा है.

डेक्कन गोल्ड माइंस के मैनेजिंग डायरेक्टर हनुमा पार्ली ने कहा, मैग्निफिका समूह के साथ संयुक्त उद्यम, ‘अपस्ट्रीम’ क्षमताओं और अंततः ‘मिडस्ट्रीम’ क्षमताओं में तालमेल स्थापित करेगा जो बढ़ते भारतीय बाजार की जरूरतों को पूरा करेगा.

Deccan Gold Mines Share Price History

गोल्ड माइनिंग कंपनी ने शेयरधारकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. एक साल में शेयर में 150 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न मिला है. वहीं, 2 साल में करीब 380 फीसदी बढ़ा है. हालांकि, एक हफ्ते में शेयर 6 फीसदी, एक महीने में 12 फीसदी और 6 महीने में 23 फीसदी गिरा है. स्टॉक का 52 वीक हाई 158.95 है, जो इसने 3 नवंबर 2023 को बनाया था. स्टॉक का 52 वीक लो 43.03 है. कंपनी का मार्केट कैप 1,706.08 करोड़ रुपये है.

 

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top