Uncategorized

बुलेट ट्रेन की स्पीड से भाग रहा रेलवे का यह शेयर, खरीदने की मची लूट, कंपनी को मिला ₹239 करोड़ का ऑर्डर

 

RVNL Share: रेलवे से जुड़ी कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के शेयर आज मंगलवार को कारोबार के दौरान फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज 6% से अधिक चढ़ गए और 272 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, आरवीएनएल को दक्षिणी रेलवे से ₹239 करोड़ का ऑर्डर मिला है।

क्या है डिटेल?

आरवीएनएल ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसे दक्षिणी रेलवे के सलेम डिवीजन के जोलारपेट्टई जंक्शन से इरोड जंक्शन तक एक ऑटोमेटिक ब्लॉक सिग्नलिंग सिस्टम प्रदान करने का ऑर्डर मिला है। इसे 12 महीने के भीतर एग्जिक्यूट किया जाना है।

17 मई को आएंगे तिमाही नतीजे

कंपनी ने हाल ही में एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि उसने Q4 नतीजों की तारीख को शुक्रवार, 17 मई तक के लिए स्थगित कर दिया है। इससे पहले इसे बुधवार, 15 मई के लिए निर्धारित किया गया था। बता दें कि RVNL को अक्टूबर-दिसंबर तिमाही (Q3FY24) में 6.2% प्रॉफिट कम हुआ था और यह सालाना आधार पर ₹382.4 करोड़ की तुलना में ₹358.6 करोड़ था।

क्या है ब्रोकरेज की राय?

एंजेल वन में इक्विटी टेक्निकल और डेरिवेटिव एनालिस्ट, राजेश भोसले के अनुसार, ”स्टॉक में मजबूत बढ़त देखी गई है और यह 3% से अधिक की बढ़त के साथ खुला है। यदि कीमतें बंद होने पर इस लाभ को बरकरार रखती हैं तो आने वाले सत्रों में तेजी आ सकती है। इसका अलग संभावित उछाल 290-300 रुपये हो सकता है।”

बता दें कि RVNL के शेयर पिछले एक साल में 125% से अधिक चढ़ा है। इस दौरान इसकी कीमत 120 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है। पांच साल में इस शेयर ने 1,127.83% का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस दौरान यह 22 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंचा है। इस साल YTD में अब तक यह शेयर 50% तक चढ़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top