Uncategorized

2 दिन में 28 गुना सब्सक्रिप्शन, GMP ने दिए पैसा डबल होने के संकेत, IPO पर दांव लगाने का आखिरी मौका

IPO News Updates: एनर्जी मिशन मशीनरी आईपीओ (Energy Mission Machineries IPO) पर दांव लगाने का आज आखिरी मौका है। कंपनी का प्राइस बैंड 131 रुपये से 138 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी ग्रे मार्केट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। जिससे बेहतर लिस्टिंग की उम्मीद निवेशकों को है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में –

क्या है लॉट साइज? (Energy Mission IPO Lot Size)

एनर्जी मिशन मशीनरी ने 1000 शेयरों का एक लॉट बनाया है। जिस वजह से रिटेल निवेशकों को कम से कम 1,38,000 रुपये का इन्वेस्टमेंट करना ही होगा। कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 14 मई 2024 को किया जाएगा। वहीं, एनएसई एसएमई में कंपनी की लिस्टिंग 16 मई को प्रस्तावित है।

क्या है जीएमपी? (Energy Mission Machineries IPO GMP Today)

इन्वेस्टर गेन की रिपोर्ट के अनुसार ग्रे मार्केट में कंपनी आज 140 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रही है। जोकि अपर प्राइस बैंड से भी 2 रुपये अधिक है। अगर यही ट्रेंड लिस्टिंग के दौरान रहा तो कंपनी आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों का पैसा दोगुना कर देगी।

9 मई को ओपन हुआ था IPO

एनर्जी मिशन मशीनरी आईपीओ 9 मई को रिटेल निवेशकों के लिए ओपन हुआ था। कंपनी के आईपीओ का साइज 41.15 करोड़ रुपये है। एनर्जी मिशन मशीनरी इस आईपीओ के जरिए 29.82 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी।

28 गुना से अधिक मिला है सब्सक्रिप्शन (Energy Mission Subscription)

आईपीओ को पहले दिन 7.17 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। जबकि दूसरे दिन 21.82 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था। दूसरे दिन रिटेल सेक्शन में सबसे अधिक 35.38 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 8 मई को ओपन हुआ था। तब कंपनी ने 11.72 करोड़ रुपये जुटाए थे। बता दें, एंकर निवेशकों के लिए 50 प्रतिशत हिस्से का लॉक इन पीरियड 30 दिन का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top