Uncategorized

₹1100 से ₹3000 तक जाएगा यह दिग्गज शेयर! अब कंपनी ने बड़ा प्लान, आपके पास है यह शेयर

Macrotech Developers Share: रियल एस्टेट की दिग्गज कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स का फोकस हाई प्रॉफिट मार्जिन के साथ लगातार ग्रोथ हासिल करना है। कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अभिषेक लोढ़ा ने यह बात कही है। उन्होंने कहा कि मैक्रोटेक डेवलपर्स बिक्री बुकिंग के मामले में शीर्ष बिल्डर बनने की चूहा दौड़ में शामिल नहीं है। मैक्रोटेक डेवलपर्स की बिक्री बुकिंग 2024-25 में सालाना आधार पर 20 प्रतिशत बढ़कर रिकॉर्ड 14,520 करोड़ रुपये हो गई, जो 2022-23 के दौरान 12,060 करोड़ रुपये थी। कंपनी लोढ़ा ब्रांड के तहत अपनी संपत्तियों को बेचती है।

मैक्रोटेक डेवलपर्स ने चालू वित्त वर्ष में बिक्री बुकिंग में 21 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि हासिल करने का लक्ष्य तय किया है। उन्होंने कहा कि कंपनी लगातार उम्मीद के मुताबिक वृद्धि दर्ज करना चाहती है। उन्होंने कहा कि आय और लाभ, दोनों में अच्छी वृद्धि हासिल करना महत्वपूर्ण है।

शेयर का हाल

मैक्रोटेक डेवलपर्स के शेयर की बात करें तो 1120 रुपये के स्तर पर है। बीते शुक्रवार को इस शेयर में गिरावट देखने को मिली थी। हालांकि, शेयर पर ब्रोकरेज फर्म जेफरीज बुलिश नजर आ रहा है। हाल ही में जेफरीज ने रियल एस्टेट डेवलपर कंपनी को उन 11 शेयरों में शामिल किया, जिन पर वह अगले पांच वर्षों में दांव लगा रहा है। जेफरीज ने मैक्रोटेक पर अपनी “खरीद” की सिफारिश बरकरार रखते हुए वित्तीय वर्ष 2029 तक ₹3,000 का टारगेट प्राइस तय किया है। इसका मतलब है कि शुक्रवार की क्लोजिंग प्राइस के मुकाबले शेयर ढाई गुना से ज्यादा रिटर्न दे सकता है।

 

कैसे रहे मार्च तिमाही के नतीजे

मार्च तिमाही के दौरान मैक्रोटेक डेवलपर्स का प्रॉफिट साल-दर-साल (YoY) 21% बढ़कर 670 करोड़ रुपये हो गया। परिचालन से राजस्व भी एक साल पहले से 23% बढ़कर 4,020 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। मार्च तिमाही मे कंपनी पूर्व-बिक्री में 40% की वार्षिक वृद्धि के साथ 4,230 करोड़ रुपये और संग्रह में 20% की वृद्धि के साथ 3,510 करोड़ रुपये दर्ज की। इस दौरान नेट डेब्ट भी घटकर 3,010 करोड़ रुपये हो गया।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top