IPO

TBO Tek IPO: 13 मई को होगा शेयरों का अलॉटमेंट, ग्रे मार्केट से मिल रहा 58% मुनाफे का संकेत, चेक करें डिटेल्स

TBO Tek IPO Allotment: ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी, TBO Tek के इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को निवेशकों से शानदार रिस्पॉन्स मिला। आखिरी दिन तक यह आईपीओ 86.70 गुना सब्सक्रिप्शन के साथ बंद हुआ। TBO Tek का आईपीओ 8 मई को बोली के लिए खुला था और 10 मई को बंद हुआ। कंपनी ने अपने IPO के तहत 92.85 लाख शेयरों को बिक्री के लिए रखा था, जिसके बदले में उसे 80.50 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। आईपीओ का सब्सक्रिप्शन बंद होने के बाद अब सभी की नजरें इसके शेयरों के अलॉटमेंट पर टिकी हैं। TBO Tek के शेयरों का अलॉटमेंट आगामी 13 मई को होगा और स्टॉक एक्सचेंजों पर इसकी लिस्टिंग 15 मई को हो सकती है।

शेयरों का अलॉटमेंट

TBO Tek के शेयरों का अलॉटमेंट आगामी 13 मई को होगा। जिन शेयरधारकों को शेयर मिलेंगे, उनके डीमैट खाते में 14 मई को शेयर क्रेडिट हो जाएंगे और वहीं असफल निवेशकों के पैसे उसे दिन या उसके अगले दिन उनके खाते में वापस कर दिए जाएंगे।

ऐसे चेक करें अलॉटमेंट

स्टेप 1: सबसे पहले बीएसई की वेबसाइट के इस लिंक को खोलें- https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx

स्टेप 2: ‘इश्यू टाइप’ के विकल्प में ‘इक्विटी’ को चुनें

स्टेप 3: अब ‘इश्यू नेम’ के दिए विकल्प में से ‘TBO Tek Limited’ को चुनें

स्टेप 4: अब अपने IPO का एप्लिकेशन नंबर या फिर पैन नंबर डालें

स्टेप 5: ‘सर्च’ पर क्लिक करें। इसके बाद स्क्रीन पर आपके अलॉटमेंट का स्टेटस का खुल जाएगा।

TBO Tek IPO GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम)

ग्रे मार्केट में भी TBO Tek के शेयरों को अच्छा रिस्पॉन्स मिलता दिख रहा है। शनिवार को ग्रे मार्केट में, TBO Tek के शेयर अपने इश्यू प्राइस से 535 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे। यह इस आईपीओ के करीब 58 फीसदी के प्रीमियम के साथ लिस्ट होने का संकेत देता है। बता दें कि ग्रे मार्केट, एक अनऑफिशियल प्लेटफॉर्म है, जहां स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग से पहले शेयरों का कारोबार होता है। अधिकतर निवेशक लिस्टिंग प्राइस का एक अंदाजा पाने के लिए ग्रे मार्केट पर नजर रखते हैं। हालांकि, इस बात की गारंटी नहीं है कि ग्रे मार्केट का अनुमान सही साबित हो।

TBO Tek के IPO से जुड़ी डिटेल्स

TBO Tek का इरादा इस आईपीओ से करीब 1,550.81 करोड़ रुपये जुटाने का है। कंपनी ने 7 मई को एंकर निवेशकों से 696.51 करोड़ रुपये जुटाए। आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 875-920 रुपये प्रति शेयर और लॉट साइज 16 शेयर रखा गया था।

कैसी है TBO Tek की वित्तीय स्थिति

TBO Tek का मुनाफा वित्त वर्ष 2023 में सालाना आधार पर 340 प्रतिशत बढ़कर 148.5 करोड़ रुपये रहा था। ऑपरेशंस से रेवेन्यू 120.3 प्रतिशत बढ़कर 1,064.6 करोड़ रुपये रहा। अप्रैल-दिसंबर 2023 अव​धि में कंपनी का शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 28.2 प्रतिशत बढ़कर 154.2 करोड़ रुपये हो गया। वहीं रेवेन्यू 30.7 प्रतिशत बढ़कर 1,023.8 करोड़ रुपये हो गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top