Uncategorized

Q4 Results: स्ट्रक्चरल स्टील ट्यूब्स बनाने वाली कंपनी का मुनाफा घटा, 275% डिविडेंड का ऐलान

 

APL Apollo Tubes Q4 Results: आयरन एंड स्टील प्रोडक्ट्स कंपनी एपीएल अपोलो ट्यूब्स लिमिटेड के नतीजे जारी हो गए हैं. वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 16 फीसदी घटा है. हालांकि, रेवेन्यू 8 फीसदी बढ़ा है. नतीजे के साथ कंपनी ने निवेशकों को डिविडेंड का तोहफा दिया है. एपीएल अपोलो ट्यूब्स (APL Apollo Tubes) ने 275% डिविडेंड का ऐलान किया है.

APL Apollo Tubes Q4 Results: कैसा रहा नतीजा

एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, FY24 की मार्च तिमाही में कंपनी का मुनाफा 16 फीसदी घटकर 1,704 करोड़ रुपये रहा. एक साल पहले समान तिमाही में मुनाफा 2,018 करोड़ रुपये था. वहीं, मार्च तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू 8 फीसदी बढ़कर 47,657 करोड़ रुपये हो गया. एक साल पहले समान तिमाही में रेवेन्यू 44,311 करोड़ रुपये था.

चौथी तिमाही में सालाना आधार पर APL Apollo Tubes का EBITDA 13 फीसदी घटा. तिमाही आधार पर EBITDA में कोई बदलाव नहीं हुआ. सालाना आधार पर सेल्स वॉल्यूम में 4 फीसदी और तिमाही आधार पर 12 फीसदी की बढ़ोतरी हुई.

APL Apollo Tubes Dividend Details

BSE की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, कंपनी के बोर्ड ने नतीजे के साथ फाइनल डिविडेंड का ऐलान किया. बोर्ड ने 2 रुपये फेस वैल्यू पर 5.50 रुपये यानी 275% प्रति शेयर फाइनल डिविडेंड की घोषणा की. कंपनी ने कहा, अगर कंपनी के सदस्यों द्वारा घोषित किया जाता है, तो घोषणा के 30 दिनों के भीतर शेयरधारकों को भुगतान किया जाएगा और इस संबंध में रिकॉर्ड डेट आदि सहित कोई भी अतिरिक्त जानकारी उचित समय पर स्टॉक एक्सचेंजों को दी जाएगी.

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top