Markets

Railway Stocks Dividend: पोर्टफोलियो में आज है यह शेयर, तो मिलेगा 50% का एक्स्ट्रा मुनाफा

Ramkrishna Forgings Dividend Stock 2024: कुछ शेयर ऐसे होते हैं जिनकी तेजी से निवेशकों की झोली भर जाती है। कुछ शेयर ऐसे होते हैं जो भाव में तेजी के साथ-साथ डिविडेंड के रूप में भी एक्स्ट्रा मुनाफा कराते हैं। रेलवे स्टॉक्स की बात करें तो रामकृष्ण फॉर्जिंग्स का शेयर ऐसा ही स्टॉक है। इसके शेयरों ने एक साल में बेतहाशा रिटर्न दिया है, एकदम मल्टीबैगर टाइप। अब यह पिछले वित्त वर्ष के लिए 50 फीसदी का दूसरा अंतरिम डिविडेंड बांटने जा रही है जिसकी एक्स-डेट आज ही है यानी कि आज शेयर खरीद लेते हैं तो डिविडेंड मिलेगा। आज इसके शेयरों के चाल की बात करें तो फिलहाल BSE पर यह 0.22 फीसदी की बढ़त के साथ 687.55 रुपये के भाव पर है।

Ramkrishna Forgings कितना दे रही डिविडेंड

रामकृष्ण फॉर्जिंग्स हर शेयर पर 1 रुपये का अंतरिम डिविडेंड बांटेगी। 2 रुपये की फेस वैल्यू के हिसाब से यह 50 फीसदी डिविडेंड पेआउट है। इसे 30 दिनों के भीतर क्रेडिट कर दिया जाएगा। कंपनी ने 24 अप्रैल 2024 को इस डिविडेंड का ऐलान किया था। यह पिछले वित्त वर्ष के लिए दूसरा अंतरिम डिविडेंड है और पहले अंतरिम डिविडेंड में भी इसने 1 रुपये का डिविडेंड बांटा था।

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल

अब पिछले एक साल में रामकृष्ण फोर्जिंग्स के शेयरों के चाल की बात करें तो पिछले साल 11 मई 2023 को यह 337 रुपये के भाव पर था। यह इसके शेयरों के लिए एक साल का निचला स्तर है। इसके बाद सात ही महीने में यह करीब 142 फीसदी उछलकर 1 दिसंबर 2023 को 814.95 रुपये पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड ऊंचा स्तर है। हालांकि शेयरों की यह तेजी यहीं थम गई और इस हाई से फिलहाल यह करीब 16 फीसदी डाउनसाइड है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top