Company Results

Kalyan Jewellers Q4 Results: मुनाफा दोगुना बढ़कर ₹1,375 करोड़ पर पहुंचा, कंपनी ने डिविडेंड का किया ऐलान

Kalyan Jewellers Q4 Results: कल्याण ज्वैलर्स ने शुक्रवार 10 मई को वित्त वर्ष 2024 की मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए। कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही में उसका शुद्ध मुनाफा करीब दो गुना बढ़कर 1,374.93 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 697.99 करोड़ रुपये था। वहीं कंपनी का कुल रेवेन्यू इस दौरान सालाना आधार पर 34 फीसदी बढ़कर 45,349.30 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 33,818.20 करोड़ रुपये था।

कल्याण ज्वैलर्स ने बताया कि मार्च तिमाही में मिडिल ईस्ट देशों से उसका रेवेन्यू 14 फीसदी बढ़कर 624 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 549 करोड़ रुपये था। वहीं इस सेगमेंट का शुद्ध मुनाफा 76 फीसदी बढ़कर 9.9 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 5.6 करोड़ रुपये था। मिडिल ईस्ट सेगमेंट का कंपनी के कुल रेवेन्यू में करीब 14 फीसदी योगदान रहा।

कल्याण ज्वैलर्स के डिजिटल प्लेटफॉर्म, Candere का मार्च तिमाही में रेवेन्यू बढ़कर 36 करोड़ रहा, जो इसके इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में करीब 32 करोड़ रुपये था। वहीं इस प्लेटफॉर्म से मार्च तिमाही में 70 लाख रुपये का घाटा हुआ, जो पिछले वर्ष की इसी तिमाही में 1.9 करोड़ रुपये के घाटे से कम है।

कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने हर शेयर पर 1.2 रुपये का डिविडेंड देने की सिफारिश की है। हालांकि अभी इस फैसले पर शेयरधारकों से मंजूरी लिया जाना बाकी है।

कल्याण ज्वैलर्स के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर, रमेश कल्याणरमन ने कहा, “यह वित्त वर्ष हमारे लिए शानदार रहा और गोल्ड की कीमतों में अस्थिरता के बावजूद हमने नए वित्त वर्ष की शुरुआत भी मजबूती के साथ की है। हमें कंज्यूमर डिमांड में तेजी देखने को मिल रही है। खासतौर से इस तिमाहीमें होने वाली शादियों और अक्षय तृतीया के पर्व के चलते।”

इस बीच कल्याण ज्वैलर्स के शेयर शुक्रवार को बीएसई पर 3.37 फीसदी की तेजी के साथ 410.85 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 15.91% फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को 292.03 फीसदी का दमदार रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top