Uncategorized

15 मई को खुल रहा है विराट कोहली के निवेश वाली कंपनी का IPO, प्राइस बैंड का ऐलान, GMP शानदार

विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के निवेश वाली बेंगलुरू की कंपनी गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance IPO) का आईपीओ आ रहा है। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड का ऐलान कर दिया है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 258 रुपये से 278 रुपये प्रति शेयर है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में –

15 मई से दांव लगा पाएंगे रिटेल निवेशक

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस का आईपीओ 15 मई को ओपन होगा। वहीं, निवेशकों के पास इस आईपीओ पर दांव लगाने के लिए 17 मई तक का मौका रहेगा। कंपनी के आईपीओ का लॉट साइज 55 शेयरों का है। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 14,960 रुपये का दांव लगाना होगा।

शेयरों का अलॉटमेंट 21 मई को और लिस्टिंग 23 मई को संभव है। कंपनी की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई दोनों जगह होगी।

 

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के पास कितने शेयर?

विराट कोहली ने 2020 में इस कंपनी में निवेश किया था। उन्होंने तब 2 करोड़ रुपये का निवेश किया था। जिसके बदले उन्हें 2.66 लाख शेयर मिले थे। वहीं, अनुष्का शर्मा ने 50 लाख रुपये का निवेश गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस में किया था। दोनों निवेशक अपनी हिस्सेदारी आईपीओ के जरिए नहीं घटाएंगे।

कौन बेच रहा है शेयर?

कंपनी के प्रमोटर गो डिजिट इंफोवर्क्स और अन्य शेयर होल्डर्स अपनी हिस्सेदारी आईपीओ के जरिए घटा रहे हैं। एफएमएल कॉरपोरेशन की गो डिजिट में कुल हिस्सेदारी 45.30 प्रतिशत की है। वहीं, कामेश गोयल और ओबेन वेंचर्स एलएलपी की हिस्सेदारी क्रमशः 14.96 प्रतिशत और 39.79 प्रतिशत है।

ग्रे मार्केट में कंपनी की स्थिति मजबूत? (Go Digit IPO GMP Today)

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ आज 50 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। अगर यही स्थिति लिस्टिंग तक रही तो कंपनी शेयर बाजारों में 322 रुपये के आस-पास डेब्यू कर सकती है। ऐसा होता है तो निवेशकों को पहले दिन 18.38 प्रतिशत का लाभ हो जाएगा।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top