Markets

Defense Stocks: HAL और BEL पर नोमुरा तगड़ा बुलिश, यह टारगेट प्राइस फिक्स

Defence Stocks: वैश्विक ब्रोकरेज फर्म नोमुरा डिफेंस स्टॉक्स को लेकर काफी बुलिश है। इसने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Limited- HAL) और भारत इलेक्ट्रॉनिक (Bharat Electronic) पर आज दांव लगाया है। हालांकि आज कमजोर मार्केट सेंटिमेंट में इस पॉजिटिव रुझान का शेयरों पर कोई पॉजिटिव असर दिख नहीं रहा है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर फिलहाल 0.91 फीसदी की गिरावट के साथ 229.60 रुपये के भाव पर हैं। इंट्रा-डे में यह 1.20 फीसदी टूटकर 228.90 रुपये के भाव तक आ गया था। अब एचएएल की बात करें तो इंट्रा-डे में 0.48 फीसदी की गिरावट के साथ 3828.90 रुपये (BEL Share Price) तक टूट गया था। फिलहाल यह 0.33 फीसदी की गिरावट के साथ 3847.65 रुपये (HAL Share Price) पर है।

Defence Stocks पर क्यों है Nomura पॉजिटिव

नोमुरा के मुताबिक वित्त वर्ष 2024 से वित्त वर्ष 2032 के बीच डिफेंस सेक्टर में 13.8 हजार करोड़ डॉलर का मौका है। इसके आगे भी ब्रोकरेज को उम्मीद है कि तेजी की काफी गुंजाइश है क्योंकि सरकार डिफेंस से जुड़ी नीतियों पर काफी ध्यान दिए हुए है। नोमुरा ने कहा कि देश का डिफेंस सेक्टर सशस्त्र बलों की भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में है। ब्रोकरेज के मुताबिक सरकार स्थानीय कंपनियों से खरीद बढ़ा रही है जिससे चलते डिफेंस सेक्टर को लेकर काफी पॉजिटिव रुझान है।

 

HAL और BEL के लिए क्या है टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज ने एचएएल का टारगेट प्राइस 4,750 रुपये पर फिक्स किया है। लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर बनाने में एचएएल को महारत हासिल है। स्वदेशी इंजन प्रोग्राम को अपग्रेड करने की इसकी क्षमता दमदार है। अब बीईएल की बात करें तो ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने 300 रुपये के टारगेट प्राइस पर इसकी खरीदारी की रेटिंग के साथ कवरेज शुरू की है। मजबूत ऑर्डर इनफ्लो के चलते मार्जिन डिलीवरी और रिटर्न रेश्यो के आगे बढ़ने को लेकर ब्रोकरेज फर्म पॉजिटिव है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top