Uncategorized

3 दिन में इस कंपनी ने बेचे 795 अपार्टमेंट, शेयर पर टूट पड़े निवेशक

 

DLF share price: रियल एस्टेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी डीएलएफ ने गुरुग्राम में अपने न्यू लक्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट के सभी 795 अपार्टमेंट बेच दिए हैं। अहम बात है कि डीएलएफ ने ये बिक्री प्रोजेक्ट पेश किए जाने के तीन दिन के भीतर की है। इस खबर के बाद शेयर बाजार में डीएलएफ के शेयर 3 फीसदी तक उछल गए। गुरुवार को कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर की कीमत 871.15 रुपये तक पहुंच गई। हालांकि, कुछ ही देर में मुनाफावसूली की वजह से शेयर रेड जोन में कारोबार करते दिखे।

क्या है डीएलएफ का प्रोजेक्ट

कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि प्रोजेक्ट ‘डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट’ ने तीन दिन के भीतर करीब 5,590 करोड़ रुपये की बिक्री हासिल की। यह नई परियोजना 12.57 एकड़ में फैली है जिसमें 795 अपार्टमेंट हैं। एक अपार्टमेंट की कीमत करीब सात करोड़ रुपये है। इस साल जनवरी में कंपनी ने गुरुग्राम में अपनी परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’ के भी 1,113 लक्जरी अपार्टमेंट पेश होने के तीन दिन के भीतर 7,200 करोड़ रुपये में बेचे थे। वह परियोजना 25 एकड़ में फैली हुई थी।

बता दें कि डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट और डीएलएफ प्रिवाना साउथ, दोनों ही हरियाणा के गुरुग्राम में सेक्टर 76 और 77 में स्थित 116 एकड़ में फैली टाउनशिप डीएलएफ प्रिवाना का हिस्सा हैं।

कई एनआरआई ने भी खरीदे अपार्टमेंट

डीएलएफ होम डेवलपर्स लिमिटेड के अधिकारी आकाश ओहरी ने कहा- डीएलएफ प्रिवाना की परियोजना डीएलएफ प्रिवाना साउथ की जबरदस्त सफलता के बाद, डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट को शानदार प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने बताया कि इस नई परियोजना में कई अपार्टमेंट एनआरआई ने खरीदे हैं। बता दें कि गुरुग्राम हाउसिंग मार्केट में आवासीय संपत्तियों की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है, जिससे कीमतों में तेज वृद्धि हुई है। कीमतों में भारी वृद्धि के बावजूद मांग अभी तक बनी हुई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top