Company

United Breweries Q4 Results: 8 गुना बढ़ा कंपनी का मुनाफा, 10 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड का भी ऐलान

मार्च 2024 तिमाही में यूनाइटेड ब्रूवरीज का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 81.55 करोड़ रुपये रहा। इस दौरान कंपनी के मुनाफे में सालाना आधार पर 8 गुना की बढ़ोतरी हुई। संबंधित अवधि में कंपनी का रेवेन्यू 17.3 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 4,788.68 करोड़ रुपये रहा। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने अपनी मीटिंग में चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) के तौर पर जॉन कर्स्टन की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। यूनाइटेड ब्रूवरीज ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि यह नियुक्ति 1 अगस्त, 2024 से लागू होगी।

संबंधित तिमाही में कंपनी का इबिट्डा (EBITDA) 142.9 करोड़ रुपये रहा और इबिट्डा मार्जिन सालाना आधार पर 3.70 पर्सेंट बढ़कर 6.7 पर्सेंट हो गया। कंपनी के बोर्ड ने 10 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड का ऐलान किया है,जबकि पिछले साल कंपनी ने 7.5 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड दिया था। डिविडेंड का ऐलान कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति की तरफ इशारा करता है।

वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में कंपनी के वॉल्यूम में 10.9 पर्सेंट की बढ़ोतरी रही। वॉल्यूम बढ़ोतरी में प्रमुख योगदान दक्षिण और पूर्वी क्षेत्रों का रहा। इस दौरान कंपनी के प्रीमियम सेगमेंट में 21 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखने को मिली। प्रीमियम सेगमेंट के प्रोडक्ट की बढ़ोतरी में किंगफिशर अल्ट्रा और किंगफिशर अल्ट्रा मैक्स की मजबूत परफॉर्मेंस का अहम योगदान रहा।

यूनाइटेड ब्रूवरीज ब्रैंड प्रमोशन और कॉस्ट मैनेजमेंट में निवेश कर रही है। संबंधित वित्त वर्ष के लिए कंपनी का कैपिटल एक्सपेंडिचर 190 करोड़ रुपये रहा। यह खर्च मुख्य तौर पर सप्लाई चेन की भविष्य की ग्रोथ को ध्यान में रखते हुए किया गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top