Uncategorized

बाजार बंद होने के बाद इस NBFC का बड़ा ऐलान; निवेशकों के लिए मिलेगा 500% Dividend

 

Dividend Stock: नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल्स सेक्टर की कंपनी पीरामल एंटरप्राइजेज ने चौथी तिमाही के आंकड़ें जारी कर दिए हैं. चौथी तिमाही में नतीजों का ऐलान करते हुए कंपनी ने निवेशकों के लिए डिविडेंड का ऐलान किया है. कंपनी ने चौथी तिमाही के नतीजे पेश किए. नतीजों के साथ निवेशकों के लिए खुशखबरी जारी की है. जिन लोगों के पास पीरामल एंटरप्राइजेज के शेयर हैं, उन्हें कंपनी की ओर से दिए जाने वाले डिविडेंड का फायदा मिलेगा. तिमाही नतीजों की बात करें तो कंपनी ने इस तिमाही में 137 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट जारी किया है. बता दें कि एक साल पहले कंपनी ने 195.9 करोड़ रुपए का नेट लॉस दर्ज किया था. साल दर साल कंपनी घाटे से मुनाफे में आई है.

कैसे रहे कंपनी के Q4 नतीजे

कंपनी का ऑपरेशन्स से  कंसोलिडेटेड रेवेन्यू साल दर साल 16 फीसदी बढ़ा है. इस तिमाही ये 2473 करोड़ रुपए का रहा है. जबकि बीते साल समान तिमाही में ये 2131.7 करोड़ रुपए था. कंपनी का AUM भी 8 फीसदी बढ़ा है.

तिमाही नतीजों का ऐलान करते हुए कंपनी ने मर्जर को भी मंजूरी दे दी है. पीरामल एंटरप्राइजेज का मर्जर इसकी पूर्ण सब्सिडियरी पीरामल कैपिटल और हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड और पीरामल फाइनेंस लिमिटेड के साथ होगी. मर्जर की ये पूरी प्रक्रिया 9-12 महीने में पूरे होने की संभावना है.

कंपनी ने किया डिविडेंड का ऐलान

तिमाही नतीजों के दौरान कंपनी ने डिविडेंड का भी ऐलान किया है. कंपनी ने 10 रुपए प्रति इक्विटी शेयर की दर से निवेशकों को डिविडेंड देने की बात कही है. शेयर की फेस वैल्यू 2 रुपए है, तो इस लिहाज से निवेशकों को 500 फीसदी डिविडेंड का तोहफा मिलेगा.

हालांकि कंपनी की 77वीं एजीएम में डिविडेंड के भुगतान पर चर्चा होगी. कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में जानकारी दी कि शेयरधारकों की मंजूरी के बाद ही डिविडेंड का भुगतान किया जाएगा. एजीएम के बाद ही डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट और पेमेंट डेट की जानकारी मिलेगी.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top