Uncategorized

Maharatna PSU को आरबीआई से मिली खुशखबरी, 1 साल में दिया 310% रिटर्न, सोमवार शेयर पर रखें नजर | Zee Business

 

REC Stock Price: महारत्न पीएसयू (Maharatna PSU) आरईसी लिमिटेड को गुजरात के गिफ्ट सिटी (GIFT City) में एक सब्सिडियरी कंपनी स्थापित करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मंजूरी मिल गई है. कंपनी ने बयान में कहा कि प्रस्तावित सब्सिडियरी कंपनी गिफ्ट सिटी के भीतर एक फाइनेंस कंपनी के तौर पर लोन देने, निवेश समेत कई वित्तीय गतिविधियों में शामिल होगी.

RBI से मिली मंजूरी

बयान के अनुसार, विद्युत मंत्रालय के अधीन और अग्रणी नॉन- बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) आरईसी लिमिटेड को गांधीनगर में गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (GIFT City) में एक सब्सिडियरी कंपनी स्थापित करने के लिए RBI से ‘अनापत्ति प्रमाणपत्र’ (NOC) प्राप्त हुआ है.

ग्रोथ के नए रास्ते खोल रही कंपनी

कंपनी ने कहा कि भारत में वित्तीय सेवाओं के लिए उभरते केंद्र GIFT City में परिचालन का विस्तार करने का फैसला तब लिया गया है जब आरईसी अपने पोर्टफोलियो में विविधता ला रही है और ग्रोथ के नए रास्ते खोल रही है.

आरईसी लिमिटेड (REC Ltd) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) विवेक कुमार देवांगन ने कहा, गिफ्ट सिटी प्लेटफॉर्म विश्वस्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ इंटरनेशनल लेंडिंग गतिविधियों के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करता है. हमें विश्वास है कि आरईसी वैश्विक बाजार में अपने लिए जगह बनाने के लिए इन लाभों का उपयोग करेगी.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top