Uncategorized

63 रुपये से 330 रुपये पहुंचा शेयरों का भाव, अब टुकड़ों में बांटने की तैयारी, शेयरों की मची लूट

 

Rushil Decor Ltd के शेयरों का बंटवारा आने वाले दिनों में हो सकता है। कंपनी की बोर्ड मीटिंग 24 मई को प्रस्तावित है। कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी बताया है कि इस मीटिंग स्टॉक स्प्लिट पर फैसला किया जाएगा। कंपनी की लिस्टिंग 2011 में हुई थी। तब से अबतक कंपनी के शेयरों का बंटवारा नहीं हुआ है।

2011 में हुई थी कंपनी की लिस्टिंग

2011 में जब Rushil Decor Ltd का आईपीओ आया था तब इसका प्राइस बैंड 63 रुपये से 72 रुपये प्रति शेयर था। शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में बाजार बंद होने के समय पर 7.44 प्रतिशत की तेजी के साथ 330.05 रुपये था। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन को कंपनी के शेयरों की कीमतों में तेजी के पीछे की वजह स्टॉक स्प्लिट का ऐलान ही माना जा रहा है।

Rushil Decor Ltd 2019 से निवेशकों को डिविडेंड बांट रही है। कंपनी हर शेयर पर योग्य निवेशकों को अंतिम बार 50 पैसे का डिविडेंड दिया था। तब रिकॉर्ड डेट 15 सितंबर 2023 थी। इस कंपनी ने लिस्टिंग से अबतक एक बार भी बोनस शेयर नहीं दिया है।

शेयर बाजार में कैसा है ओवरआल प्रदर्शन

Tredlyen के डाटा के अनुसार बीते एक साल में इस स्टॉक ने पोजीशनल निवेशकों को 18.2 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। हालांकि, पिछले 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 9.7 प्रतिशत तक टूट चुका है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top