Markets

Yes Bank का शेयर 41 रुपए तक भागेगा या गिरकर 20 रुपए पर आएगा, पैसा लगाया है तो जान लीजिए एक्सपर्ट्स की राय

Yes Bank के शेयरों में पिछले कुछ समय से लगातार उतारचढ़ाव जारी है। कभी लगता है कि इस शेयर की रौनक लौट आई है तो कभी लगता है कि क्या इस शेयर पर अभी भरोसा करना ठीक है। पिछले 6 महीने में Yes Bank के शेयरों ने 62.93 फीसदी का दमदार रिटर्न दिया है। जबकि 30 अप्रैल को Yes Bank के शेयरों में 3.51 फीसदी की गिरावट आई है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या Yes Bank के शेयरों पर भरोसा करना चाहिए?

Yes Bank के शेयरों की चाल देखें तो पिछले एक महीने में शेयरों में 7 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। वहीं पिछले 6 महीने में शेयर में 63% का उछाल देखने को मिला है। Yes Bank के शेयरों का 52 वीक High 32.85 रुपये है जबकि इसका 52 हफ्ते का निचला स्तर 15.50 रुपये है।

ऐसे में ये जानना जरूरी है कि क्या निवेशकों को Yes Bank के शेयरों में पैसा लगाना चाहिए? या अगर आपका निवेश इसमें पहले से है तो क्या करना चाहिए।

 

Yes Bank के शेयरों के बारे में Anand Rathi में Equity Research के सीनियर मैनेजर जिगर एस पटेल ने कहा कि Yes Bank के शेयरों पर लंबे समय से प्रेशर बना हुआ है। अगर इस शेयर के हिस्ट्री चार्ट को देखें तो पिछले 3.5 साल से इस शेयर में गिरावट बनी हुई है जो इसके मंदी में आने का संकेत हैं। हालांकि पिछले कुछ समय में जो तेजी आई है उससे Yes Bank का शेयर अपने रेजिस्टेंस लेवल को तोड़ने में कामयाब रहा है। इससे एकबार फिर Yes Bank के शेयरों पर निवेशकों का भरोसा बढ़ा है।

अगर हम टेक्निकल चार्ट के आधार पर इसे देखें तो निवेशक 25 से 28 रुपए के बीच Yes Bank में लॉन्ग टर्म पोजीशन लेने पर विचार कर सकते हैं। अगर Yes Bank के शेयरों में तेजी आती है तो यह 41 रुपए तक जा सकता है।

लेकिन ये भी याद रखना जरूरी है कि Yes Bank यह लेवल तभी हासिल कर सकता है जब उसके बिजनेस या निवेश पर जोखिम ना हो। अगर आप भी Yes Bank के शेयरों में निवेश करना चाहते हैं तो 19 रुपए पर स्टॉपलॉस जरूर लगाएं। अगर आपको Yes Bank के शेयरों में पैसा लगाना चाहते हैं तो कम से कम 8 से 12 महीनों तक रुकना होगा।

Yes Bank के शेयरों में फिलहाल जो टारगेट नजर आ रहे हैं वो नियर टर्म के लिए 30 रुपए और 32 रुपए है।

Yes Bank के शेयरों को लेकर अगर आप बहुत उत्साहित हैं तो प्लीज थोड़ा रुक जाइए। क्योंकि ICICI Securitie की राय आनंद राठी के एक्सपर्ट्स से अलग है। ICICI Securities ने यस बैंक के शेयरों को बेचने की सलाह दी है। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि Yes Bank के शेयर टूटकर 20 रुपए तक आ सकते हैं। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि Yes Bank के मार्च तिमाही के नतीजे मजबूत रहे हैं। जनवरी-मार्च 2024 तिमाही में बैंक का नेट प्रॉफिट 451 करोड़ रुपए रहा जो पिछले साल की इसी अवधि में 202 करोड़ रुपए था। यानि इस एक साल में Yes Bank के नेट प्रॉफिट में 123 फीसदी बढ़ा है। लेकिन इसके शेयरों में तेजी की उम्मीद नहीं है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top