IPO

Indegene Ltd IPO: कंपनी ने तय किया प्राइस बैंड, 6 मई को खुलेगा यह इश्यू

हेल्थकेयर टेक फर्म इंडिजीन लिमिटेड (Indegene Ltd) का IPO आम निवेशकों के लिए 6 मई को खुलेगा और 8 मई को बंद हो जाएगा। एंकर निवेशकों के लिए बिडिंग 3 मई को एक दिन के लिए खुलेगी। कंपनी के 1,842 करोड़ रुपये के IPO के लिए प्राइस बैंड 430-450 रुपये है। इस IPO में 760 करोड़ के इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू है, जबकि अपर प्राइस बैंड के हिसाब से 1,082 करोड़ रुपये के 2.34 करोड़ शेयर जारी किए जाएंगे। इस हिसाब से IPO का कुल साइज 1,842 करोड़ रुपये है।

ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत मौजूदा निवेशक- सीए डॉन इनवेस्टमेंट्स (CA Dawn Investments) समेत कई अन्य इकाइयां शेयरों की बिक्री करेंगी। फिलहाल, एन. फारईस्ट प्राइवेट लिमिटेड की इंडिजीन में सबसे बड़ी यानी 23.64% हिस्सेदारी है। इसके अलावा, सीए डॉन इनवेस्टमेंट्स की 20.42 पर्सेंट हिस्सेदारी है, जबकि ब्राइटन पार्क कैपिटल का कंपनी में 12 पर्सेंट हिस्सा है।

फ्रेश इश्यू के जरिये जुटाई गई पूंजी का इस्तेमाल कर्ज चुकाने, कैपिटल एक्सपेंडिचर की जरूरतों की फंडिंग, ग्रोथ की फंडिंग और सामान्य कॉरपोरेट जरूरतों के लिए किया जाएगा। इंडिजीन ने कार्लाइल ग्रुप और ब्राइटन पार्क कैपिटल से फरवरी 2021 में 20 करोड़ डॉलर जुटाए थे। इंडिजीन की शुरुआत 1998 में हुई थी और यह कंपनी ऐसे सॉल्यूशंन ऑफर करती है, जिनके जरिये बायोफार्मास्युटिकल, बायोटेक और मेडिकल डिवाइसेज कंपनियां प्रोडक्ट डिवेलप कर उन्हें मार्केट में लॉन्च करती हैं।

 

कोटक महिंद्रा कैपिटल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, जेपी मॉर्गन इंडिया, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) इस इश्यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। आवंटन के बारे में फैसला 9 मई को किया जाएगा और अगले दिन रिफंड की शुरुआत हो जाएगी। इंडिजीन के शेयरों की लिस्टिंग 13 मई को होने की संभावना है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top