Company

Havells India Q4 results: मार्च तिमाही में 24% बढ़ा मुनाफा, डिविडेंड देगी कंपनी

Havells India Q4 results: हैवेल्स इंडिया ने आज 30 अप्रैल को वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 24 परसेंट बढ़कर 448.9 करोड़ रुपये हो गया है। पिछले वित्तीय वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 362 करोड़ रुपये था। तिमाही नतीजों के बीच आज कंपनी के शेयरों में 1.09 फीसदी की तेजी आई है। यह स्टॉक BSE पर 1662.85 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ ही कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 1,04,207 करोड़ रुपये हो गया है।

कैसे रहे Havells India के तिमाही नतीजे

इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि मार्च तिमाही में उसका टोटल रेवेन्यू 5434 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले की तिमाही के 4,850 करोड़ रुपये से 12 फीसदी अधिक है। हैवेल्स इंडिया ने कहा कि तिमाही के लिए EBIDTA 20 फीसदी की वृद्धि के साथ 636 करोड़ रुपये हो गया। EBITDA मार्जिन सालाना 80 बेसिस प्वाइंट बढ़कर 11.7 फीसदी हो गया।

डिविडेंड देगी Havells India

हैवेल्स इंडिया के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 6 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के फाइनल डिविडेंड की घोषणा की है। कंपनी ने 11 अगस्त 2000 से 32 बार डिविडेंड घोषित किए हैं। पिछले 12 महीनों में हैवेल्स इंडिया लिमिटेड ने प्रति शेयर ₹7.50 का डिविडेंड घोषित किया है। मौजूदा शेयर प्राइस पर हैवेल्स इंडिया की डिविडेंड यील्ड 0.45 फीसदी है।

कंपनी ने अपने इनवेस्टर प्रेजेंटेशन में कहा कि समर प्रोडक्ट्स की पॉजिटिव शुरुआत हुई है। रियल एस्टेट में तेजी से होने वाले फायदे के शुरुआती संकेत मिल रहे हैं। कंपनी का B2B रेवेन्यू मौजूदा इंडस्ट्रियल और इन्फ्रॉस्ट्रक्चर से जुड़ी मांग से बढ़ा हुआ है।

कंपनी ने कहा कि हायर बेस का सामना करने के बावजूद स्विचगियर ने अच्छी ग्रोथ दी। इन्फ्रॉस्ट्रक्चर में लगातार डिमांड के कारण केबल और तारों ने अपनी ग्रोथ मोमेंटम बनाए रखी। कंपनी ने एक प्रेजेंटेशन में कहा कि लाइटिंग में अच्छी वॉल्यूम ग्रोथ देखी गई। वहीं, कुल रेवेन्यू लगातार प्राइस डिफ्लेशन से प्रभावित हुआ। इलेक्ट्रिकल कंज्यूमर ड्यूरेबल्स (ECD) में ग्रोथ को गर्मी से बढ़ावा मिला। कंपनी मौजूदा मार्केट पिकअप और आगामी सीजन के आउटलुक को लेकर एक्साइटेड है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top