Uncategorized

₹54 के शेयर ने दिया 427% रिटर्न, निवेशक मालामाल, अब ₹300 के पार जाएगा भाव!

Multibagger stock: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) के शेयर ने नया रिकॉर्ड बनाया। शुरुआती कारोबार में शेयर की कीमत 283.40 रुपये पर पहुंच गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। इस तेजी के साथ पीएसयू स्टॉक एक साल में 254% बढ़ा है और दो साल में 427% रिटर्न दे चुका है है। बता दें कि 28 अप्रैल, 2022 को भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड के शेयर की कीमत 53.8 रुपये थी। वहीं, 29 मई 2023 को शेयर 52-सप्ताह के निचले स्तर 77.20 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

एंजेल वन के ओशो कृष्ण ने बिजनेस टुडे से कहा- बीएचईएल एक शानदार तेजी के दौर में है। पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में स्टॉक ने मजबूत पकड़ हासिल की है। इस शेयर को 255-250 रुपये के आसपास मजबूत समर्थन मिल रहा है। वहीं, टिप्स2ट्रेड्स के अभिजीत ने कहा कि बीएचईएल के शेयर को 282 रुपये पर मजबूत प्रतिरोध के साथ थोड़ा अधिक खरीदा गया है। निवेशकों को मुनाफावसूली जारी रखनी चाहिए। इस शेयर में शॉर्ट टर्म में 246 रुपये तक की गिरावट हो सकती है।

मार्केट एक्सपर्ट रवि सिंह के मुताबिक पिछले दो से तीन वर्षों में शेयर ने स्पष्ट रूप से बेहतर प्रदर्शन किया है। ऑर्डर बुक की अच्छी संख्या के कारण इसकी तेजी जारी रहने की उम्मीद है। शेयर के शॉर्ट टर्म में 315 रुपये के स्तर तक पहुंचने की उम्मीद है।

330 रुपये तक जा सकता है भाव

स्टॉकबॉक्स के अवधूत बागकर ने कहा शेयर 325-330 रुपये के स्तर तक पहुंच सकता है। वहीं, एलकेपी सिक्योरिटीज के कुणाल शाह ने कहा स्टॉक डेली चार्ट पर ब्रेकआउट के लिए तैयार है, जो संभावित तेजी का संकेत देता है। उम्मीद है कि शेयर 285 रुपये से 300 रुपये के दायरे तक पहुंचेगा।

एक अन्य ब्रोकरेज एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग ने स्टॉक पर अपनी खरीद रेटिंग को बरकरार रखते हुए बीएचईएल पर अपने शेयर प्राइस टारगेट को संशोधित किया है। एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग ने कहा कि उम्मीद है कि बीएचईएल की ऑर्डर बुक बढ़कर 2 लाख करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच जाएगी और मजबूत परिचालन लाभ को देखते हुए अगले तीन वर्षों में कमाई तेजी से बढ़ सकती है। एंटीक ने 299 रुपये का टारगेट रखा है। .

कंपनी के बारे में

बीएचईएल भारत की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग और मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में से एक है। यह 180 से अधिक उत्पाद पेशकशों के साथ उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत चेन के डिजाइन, इंजीनियरिंग, निर्माण, परीक्षण, कमीशनिंग और सर्विसिंग में लगी हुई है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top