Markets

UltraTech Cement में 2% से अधिक का उछाल, Q4 में बेहतर नतीजों की उम्मीद के बीच चढ़े शेयर

UltraTech Cement Share price : अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयरों में आज 29 अप्रैल को 2 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। इस समय यह स्टॉक 2.29 फीसदी की बढ़त के साथ 9922.35 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी अपने तिमाही नतीजों की घोषणा करने वाली है। बेहतर नतीजों की उम्मीद के बीच आज कंपनी के शेयरों में खरीदारी हो रही है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 2.86 लाख करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 10,522.65 रुपये और 52-वीक लो 7436.75 रुपये है। बता दें कि साल की शुरुआत से सीमेंट कंपनियों के शेयर की कीमत में 6 फीसदी की गिरावट आई है।

UltraTech Cement में मजबूत नतीजों की उम्मीद

भारत की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी बेहतर डिमांड के बीच मजबूत वॉल्यूम ग्रोथ के कारण सालाना और तिमाही आधार पर मजबूत Q4 आय दर्ज करने के लिए तैयार है। हालांकि, इस अवधि के दौरान सीमेंट की कमजोर कीमतों के कारण प्रति टन EBITDA जैसे ऑपरेशनल एफिशिएंसी मेट्रिक्स को नुकसान हो सकता है। उत्तर में कठोर सर्दियों और दक्षिण में उत्सवों के कारण सीमेंट सेक्टर में तिमाही की धीमी शुरुआत देखी गई। कमजोर मांग के बीच कीमतों में बढ़ोतरी वापस लेने के कारण Q4FY24 में सीमेंट की कीमतें दबाव में थीं।

 

12 ब्रोकरेज के एवरेज अनुमान के मुताबिक नेट प्रॉफिट 1976.58 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है, जो सालाना 23 फीसदी और तिमाही आधार पर 15 फीसदी की बढ़ोतरी दिखाता है। इसके अलावा, नेट रेवेन्यू सालाना आधार पर 9 फीसदी और तिमाही आधार पर 17 फीसदी बढ़कर 18,078.29 करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है। EBITDA भी सालाना 11 फीसदी और QoQ 14 फीसदी बढ़कर 3276 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है।

कैसा रहा है UltraTech Cement के शेयरों का प्रदर्शन

UltraTech Cement के शेयरों का प्रदर्शन पिछले एक महीने में फ्लैट रहा है। हालांकि, पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 18 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक यह स्टॉक 5 फीसदी टूट चुका है। पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों में 33 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, पिछले 4 सालों में स्टॉक ने अपने निवेशकों को 181 फीसदी का मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top