Uncategorized

मसालों में कीटनाशक होने के दावे को MDH ने किया खारिज, कहा- सेहत और क्वालिटी के लिहाज से उसके प्रोडक्ट्स पूरी तरह से सुरक्षित

कुछ दिनों से MDH मसाले काफी सुर्खियों में है. आज कंपनी की तरफ से एक्स पर एक पोस्ट जारी किया गया जिसमें कहा गया कि  MDH के  प्रोडक्ट्स सुरक्षित हैं. कंपनी ने अपने बयान में बताया कि हांगकांग और सिंगापुर फूड रेगुलेटर से उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली है. इन रेगुलेटर्स ने MDH के कुछ प्रोडक्ट्स में कुछ स्तर तक कीटनाशक होने का दावा किया था. हांगकांग और सिंगापुर फूड रेगुलेटर की तरफ से कहा गया था कि सालों में कीटनाशक है. लेकिन MDH ने बयान जारी कर कहा कि सेहत और क्वालिटी के लिहाज से उसके प्रोडक्ट्स पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

MDH ने पोस्ट कर दी जानकारी

हम एमडीएच मसालों के निर्माता हैं, हम कहते हैं कि हमारे उत्पादों में ईटीओ की मौजूदगी की अटकलों के बीच, हम स्पष्ट करते हैं और स्पष्ट रूप से कहते हैं कि ये दावे झूठे हैं और इनमें कोई ठोस सबूत नहीं है. इसके अतिरिक्त, एमडीएच को सिंगापुर या हांगकांग के नियामक अधिकारियों से कोई बातचीत नहीं हुई है. हमारे बयान को इस तथ्य से भी समर्थन मिलता है कि स्पाइस बोर्ड ऑफ इंडिया और एफएसएसएआई जैसे नोडल नियामक अधिकारियों को इस मामले के संबंध में हांगकांग या सिंगापुर अधिकारियों से कोई संचार या परीक्षण रिपोर्ट नहीं मिली है. यह इस तथ्य को पुष्ट करता है कि एमडीएच के खिलाफ आरोप निराधार, निराधार हैं और किसी भी ठोस सबूत द्वारा समर्थित नहीं हैं. एमडीएच आगे पुष्टि करता है, ”हम अपने खरीदारों और उपभोक्ताओं को आश्वस्त करते हैं कि हम अपने मसालों के भंडारण, प्रसंस्करण या पैकिंग के किसी भी चरण में एथिलीन ऑक्साइड (ईटीओ) का उपयोग नहीं करते हैं.

हेल्दी मसालों के उत्पादन पर कंपनी का अटूट फोकस

उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद उपलब्ध कराने की हमारी प्रभावशाली 105 साल पुरानी विरासत, हमारे उपभोक्ताओं का विश्वास बनाए रखने में हमारे समर्पण पर जोर देती है. गुणवत्ता और सुरक्षा के प्रति एमडीएच की प्रतिबद्धता हमारे दिवंगत संस्थापक अध्यक्ष महाशय धर्मपाल गुलाटी जी द्वारा निर्धारित मानकों को बनाए रखने के प्रति हमारे समर्पण में झलकती है, जिनकी विरासत को उनके बेटे एमडीएच समूह के अध्यक्ष महाशय राजीव गुलाटी जी आगे बढ़ा रहे हैं. उनका सिद्धांत केवल प्रचार करना और बेचना नहीं है. जिन प्रोडक्ट का वे खुद उपयोग कर रहे हैं, वे काफी सुरक्षित और हेल्दी होगा.  हेल्दी मसालों के उत्पादन पर कंपनी का अटूट फोकस है.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुरक्षा मानकों का पालन करती है कंपनी

एमडीएच समूह अपने उपभोक्ताओं को आश्वस्त करता है कि हम घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वास्थ्य और सुरक्षा मानकों का पालन करते हैं.  एमडीएच टैगलाइन, “असली मसाला सच सच, एमडीएच एमडीएच,” और “भारत के असली मसाले”, अपने ग्राहकों को प्रामाणिक, उच्च गुणवत्ता वाले मसाले प्रदान करने के लिए कंपनी की वास्तविक प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं. आशा है कि विश्वसनीयता और उत्कृष्टता के साथ ये मैसेज उनके ट्रैक रिकॉर्ड के ग्राहकों के आश्वासन के लिए काफी होगा, और एमडीएच प्रोडक्ट को लेकर लोगों का विश्वास मजबूत होगा.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top