Business

Paytm के साथ पार्टनरशिप के बाद Yes Bank का एक महीने में 50 लाख UPI ट्रांजैक्शन

पेटीएम के साथ पार्टनरशिप के बाद यस बैंक का यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) ट्रांजैक्शन 50 लाख के आंकड़े को पार कर गया। कंपनी के MD और CEO प्रशांत कुमार ने यह जानकारी दी। कुमार ने नतीजों के ऐलान के बाद बताया, ‘पेटीएम के साथ पार्टनरशिप के ऐलान से पहले हमारा UPI ट्रांजैक्शन 33 लाख था, जबकि अब यह आंकड़ा 50 लाख हो गया है।’

कुमार के मुताबिक, मर्चेंट्स के UPI ट्रांजैक्शंस में इस बैंक की हिस्सेदारी तकरीबन 55 पर्सेंट है। यह हमें फी इनकम के मामले में लाभ देता है और हम भविष्य में प्रोडक्ट्स की क्रॉस सेलिंग के मामले में विचार कर सकते हैं। यस बैंक (Yes Bank) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) 15 मार्च को पेटीएम ऐप पर लाइव हुआ था और यूजर्स को नए हैंडल क्रिएट करने का मौका मिला।

पेटीएम (Paytm) के साथ यस बैंक की पार्टनरशिप को तब अंतिम रूप दिया गया था, जब पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) के सभी बैंकिंग ऑपरेशंस पर रोक लगा दी गई थी। इससे पहले पेटीएम के UPI पेमेंट्स के लिए PPBL बैकएंड बैंक के तौर पर काम कर रहा था। पेटीएम ऐप पर UPI के लिए रजिस्टर होने वाले नए यूजर को अब पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के बदले इन बैंकों का हैंडल मिलेगा।

यस बैंक, @ptyes हैंडल के साथ यूजर्स के एक ग्रुप के साथ लाइव हुआ है, जबकि एक्सिस बैंक @ptaxis हैंडल के साथ लाइव हुआ है। पेटीएम के पास तकरीबन 9 करोड़ UPI यूजर्स हैं, जो @paytm हैंडल का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top