Your Money

IDFC First Bank के कस्टमर्स को 1 मई से लगेगा झटका! बिजली बिल पेमेंट हो जाएगा महंगा

IDFC First Bank: IDFC फर्स्ट बैंक के ग्राहकों को 1 मई से झटका लगने वाला है। 1 मई से आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड के माध्यम से यूटिलिटी बिल पेमेंट करने पर ज्यादा चार्ज चुकाना होगा। बैंक बिजली-पानी जैसे यूटिलिटी बिल की पेमेंट पर सरचार्ज लगाने वाला है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड के माध्यम से सिंगल स्टेटमेंट साइकिल के जरिये 20,000 रुपये से अधिक की पेमेंट पर जीएसटी के साथ 1% सरचार्ज लगाने का ऐलान किया है।

IDFC फर्स्ट बैंक के क्रेडिट कार्ड से यूटिलिटी बिल पेमेंट होगा महंगा

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के इस फैसले से आपके यूटिलिटी बिल पेमेंट पर सबसे ज्यादा असर पड़ेगा। इसमें टेलिकम्यूनिकेशन, इलेक्ट्रिसिटी, गैस, बिजली, इंटरनेट सर्विस, केबल सर्विस, पानी के बिल आदि पर असर पड़ सकता है जिसमें ज्यादा अमाउंट में ट्रांजेक्शन होता है। हालांकि, फर्स्ट प्राइवेट क्रेडिट कार्ड, एलआईसी क्लासिक क्रेडिट कार्ड और एलआईसी सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड जैसे कार्ड पर ये लागू नहीं होगा।

एयरपोर्ट लाउंस एक्सेस के बदले नियम

कुछ क्रेडिट कार्ड के लिए मुफ्त घरेलू लाउंज सर्विस में भी कमी की गई है। साथ ही एयरपोर्ट पर लाउंस एक्सेस नियमों में भी बदलाव किया है। आईडीएफसी फर्स्ट सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड पर मुफ्त घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज एक्सेस नंबर को 4 से घटाकर 2 कर दिया है। फर्स्ट वेल्थ क्रेडिट कार्ड पर 4 एक्से से घटाकर 2 कर दिया है। 2 बार में आपको घरेलू और इंटरनेशनल दोनों का एक्से मिलेगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top