Uncategorized

₹80 तक जा सकता है, कंस्ट्रक्शन कंपनी का शेयर, चुनाव बाद मिलेंगे ताबड़तोड़ ऑर्डर!

 

Patel Engineering share: कंस्ट्रक्शन से जुड़ी कंपनी पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयर सुस्त नजर आ रहे हैं लेकिन एक्सपर्ट इसको लेकर बुलिश हैं। बीते शुक्रवार को यह शेयर 64.55 रुपये पर बंद हुआ। वहीं, एक्सपर्ट का अनुमान है कि शेयर की कीमत 80 रुपये तक जा सकती है। बता दें कि पटेल इंजीनियरिंग ने हाल ही में एक योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (क्यूआईपी) इश्यू भी लॉन्च किया है।

क्या है क्यूआईपी की डिटेल

योग्य संस्थागत प्लेसमेंट (क्यूआईपी) इश्यू के लिए प्रति शेयर 59.50 रुपये का न्यूनतम मूल्य निर्धारित किया गया है। बीते दिनों एक नियामक फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि बोर्ड की आवंटन समिति ने 22 अप्रैल को हुई बैठक में इश्यू खोलने की मंजूरी दी। कंपनी ने फरवरी में एक बोर्ड बैठक में योग्य संस्थागत खरीदारों को इक्विटी शेयर जारी करके पैसे जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। प्रस्ताव को 8 मार्च, 2024 को शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई।

क्या है ब्रोकरेज का अनुमान

ब्रोकरेज ICICI डायरेक्ट और हेम सिक्योरिटीज, दोनों का अनुमान है कि पटेल इंजीनियरिंग के शेयर 80 रुपये तक जा सकते हैं। इन दोनों ब्रोकरेज ने शेयर को खरीदने की सलाह दी है। ICICI डायरेक्ट ने कहा कि कंपनी को दिसंबर तिमाही तक 19134 करोड़ (L1 ऑर्डर सहित) की ऑर्डर बुक मिला है। हमें उम्मीद है कि चुनाव नतीजे के बाद कंपनी के ऑर्डर की स्पीड बढ़ेगी। आपको बता दें कि शेयर के 52 हफ्ते का हाई 79 रुपये है। यह भाव फरवरी 2024 में गया था। वहीं, शेयर अप्रैल 2023 में 19.50 रुपये के भाव तक लुढ़क गया था।

बता दें कि मुंबई स्थित पटेल इंजीनियरिंग एक इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) फर्म है जिसकी जलविद्युत और बांध परियोजनाओं के लिए सुरंगों और भूमिगत कार्यों में मजबूत उपस्थिति है। शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार पटेल इंजीनियरिंग के प्रमोटरों के पास मार्च 2024 तक कंपनी में 39.41 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top