Business

मोतीलाल ओसवाल AMC की लीडरशिप में बदलाव, प्रतीक अग्रवाल बने कंपनी के CEO और MD

मोतीलाल ओसवाल एसेट मैनेजमेंट कंपनी (AMC) ने अपनी ग्रोथ स्ट्रैटेजी को बढ़ावा देने के लिए लीडरशिप में बदलाव का ऐलान किया है। इसके तहत, प्रतीक अग्रवाल को कंपनी का CE0 और MD नियुक्त किया है। वह नवीन अग्रवाल की जगह लेंगे, जो फिर से ग्रुप में जिम्मेदारी संभालेंगे।

अग्रवाल अपने नए रोल में रणनीतिक गतिविधियों को बढ़ावा देंगे और ग्रुप के ग्रोथ में योगदान करेंगे। उनके पास 3 दशक से भी ज्यादा का अनुभव है। उन्होंने अक्टूबर 2022 में मोतीलाल ओसवाल AMC ज्वाइन किया था। मोतीलाल ओसवाल AMC की लिस्टेड इकाई मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने स्टॉक फाइलिंग में यह जानकारी दी है।

इसके अलावा, मोतीलाल ओसवाल AMC के मौजूदा चीफ बिजनेस ऑफिसर अखिल चतुर्वेदी को प्रमोशन देकर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर बनाया गया है। वह पिछले 11 साल से भी ज्यादा से एसेट मैनेजमेंट फर्म के साथ जुड़े रहे हैं और पूरी सेल्स और ऑपरेशंस टीम की अगुवाई कर रहे हैं। इसके अलावा, मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड की स्कीम्स के फंड मैनेजर निकेत शाह को प्रमोशन देकर चीफ इनवेस्टमेंट ऑफिसर बनाया गया है।

सभी की नियुक्तियां 26 अप्रैल से प्रभावी होंगी। मोतीलाल ओसवाल AMC के चेयरमैन रामदेव अग्रवाल ने बताया, ‘लीडरशिप में बदलाव न सिर्फ इन लोगों की बेहतर कोशिशों का नतीजा है। हमारा मानना है कि बिजनेस को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कंपनी में मौजूद टैलेंट का मजबूत बनाना जरूरी है। प्रतीक को MD और CEO के तौर पर प्रमोशन देकर कंपनी ने अपने यहां मौजूद प्रतिभाओं और ग्रोथ को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को दिखाया है।’ मार्च 2024 में मोतीलाल ओसवाल AMC का एसेट्स अंडर मैनेजमेंट बढ़कर 71,810 करोड़ रुपये हो गया, जो मार्च 2023 में 45,712 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top