Your Money

मई में 1000 अंक भाग सकता है मारुति, अगले दो दिनों में बैंक निफ्टी में 48500-48600 का स्तर मुमकिन : राहुल शर्मा

बाजार के टेक्निकल पर चर्चा करते हुए जेएम फाइनेंशियल सर्विसेज (JM Financial Services) के राहुल शर्मा ने कहा कि पिछले आंकड़ों को देखते हुए लगता है कि निफ्टी में इस समय किसी बड़े मूव की उम्मीद नहीं है। बाजार में स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन देखने को मिल सकता है। पिछले 10 साल के आंकड़े देखें तो पता चलता है कि मई में निफ्टी पॉजिटिव रहता है। इंडिया विक्स से संकेत मिल रहा है कि बाजार में इस समय कोई डर भी नहीं है। ऐसे में उम्मीद है कि निफ्टी यहां से रेंज बाउंड कारोबार कर सकता है। ऐसे में अगर मई महीने के बीच में कोई डिप मिलती है तो खरीदारी का मौका होगा। निफ्टी ने 22000 का मजबूत बेस बना लिया है। अगर अगले 4-5 कारोबारी सत्रों में निफ्टी 22500 के ऊपर जाता है तो इसमें शॉर्ट कवरिंग आएगी और तेजी बढ़ेगी।

दो दिनों में बैंक निफ्टी में 48500-48600 का स्तर मुमकिन

बैंक निफ्टी पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि बैंकिग इंडेक्स में डेली चार्ट पर एक गैप है जो भरा नहीं है। ऐसे में एक्सपायरी के पहले बैंक निफ्टी में एक मूव देखने को मिल सकता है और अगले दो दिनों में बैंक निफ्टी में 48500-48600 का स्तर देखने को मिल सकता है।

 

concor का सेटअप काफी अच्छा

राहुल शर्मा का कहना है कि कंटेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (concor)का सेटअप काफी अच्छा दिख रहा है। इस स्टॉक में पिछले 8-10 दिन का कंसोलीडेशन खत्म हो रहा है। ऐसा लगता है कि यहां से ये शेयर ब्रेक आउट देता दिख सकता है। मई महीने में ही इस स्टॉक में 1025 रुपए के स्तर देखने को मिल सकते हैं। 5 से 10 सेशन के लिए concor को खरीद के चलिए 930 रुपए का स्टॉपलॉस लगाएं।

एसबीआई में 825 रुपए का स्तर मुमकिन

राहुल शर्मा ने आगे कहा कि ऑटो में एक्शन देखने को मिला है। इस सेक्टर में आगे भी मोमेंटम ट्रेड जारी रहेंगे। मई महीने में मारुति में यहां से 1000 अंकों की रैली देखने को मिल सकती है। इसके अलावा मई सीरीज में पीएसयू बैंकों में भी मोमेंटम आता दिख सकता है। मई महीने में पीएसयू बैंक दिग्गज एसबीआई में 825 रुपए तक के स्तर देखने को मिल सकते हैं। 775- 770 रुपए के आसपास मिलने में इस शेयर को जमा करें। 750 रुपए पर स्टॉप लॉस रखें।

वोल्टॉस में करें मुनाफावसूली

वोल्टॉस पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि इस स्टॉक ने काफी तेजी दिखाई है। अब इसमें मुनाफावसूली कर लें। 3-4 फिसदी का डिप मिलने पर स्टॉक में फिर से खरीदारी की जा सकती है।

टाटा केमिकल्स का सेटअप अच्छा

केमिकल्स में राहुल को टाटा केमिकल्स का सेटअप अच्छा दिख रहा है। टाटा केमिकल्स में अगले आने वाले 10-15 कारोबारी सत्रों में 1240 रुपए का लक्ष्य देखने को मिल सकता है। इस स्टॉक में 1100 के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top