Markets

बस 8 दिन में 47% चढ़ा यह शेयर, हर रोज लग रहा 5% का अपर सर्किट, निवेशकों की संपत्ति में ₹1,600 करोड़ का इजाफा

Piccadily Agro Industries Shares: अगर किसी निवेशक ने 2 हफ्ते पहले पिकाडिली एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Piccadily Agro Industries) के शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो आज उसके 1 लाख रुपये की वैल्यू बढ़कर करीब 1.5 लाख रुपये हो गई होती। वहीं अगर किसी निवेशक ने अगर 1 महीने पहले इस कंपनी में 1 लाख रुपये लगाया होता, जो आज उसके 1 लाख रुपये की वैल्यू बढ़कर 1.82 लाख रुपये हो गई होती। पिछले एक महीने में पिकाडिली एग्रो इंडस्ट्रीज के शेयरों में 82% की तेजी आई है।

पिकाडिली एग्रो ही वह कंपनी है, जो ‘इंद्री’ ब्रांड नाम से सिंगल माल्ट व्हिस्की (Indri Whisky) बनाती है। हाल ही में इस व्हिसकी को दुनिया की सबसे अच्छी व्हिस्की होने का अवॉर्ड मिला था, जिसके बाद से इसकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई है। इसका सीधा असर इसे बनाने वाली कंपनी, पिकाडिली एग्रो के शेयरों पर देखने को मिल रहा है।

पिकाडिली एग्रो के शेयरों में बीते 8 कारोबारी दिनों से लगातार 5% का अपर सर्किट लग रहा है। एक शेयर में एक दिन में कितनी तेजी आ सकती है, इसकी एक सीमा होती है। इसी सीमा को अपर सर्किट कहते हैं। पिकाडिली एग्रो के शेयरों के लिए यह सीमा 5% की होती है। अपर सर्किट सीमा को छूने के बाद बाकी दिन के लिए उस शेयर में कारोबार में बंद हो जाता है।

लगातार अपर सर्किट से हरियाणा मुख्यालय वाली पिकाडिली एग्रो का मार्केट कैप बढ़कर 5,180 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है, जो 10 अप्रैल को 3,500 करोड़ रुपये था। इस तरह पिछले 8 कारोबारी दिनों में कंपनी के मार्केट कैप या इसके निवेशकों की दौलत में 1,600 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

कंपनी के शेयरों में हालिया तेजी इस खबर के बाद आई है कि मार्च तिमाही में उसका शुद्ध मुनाफा करीब 4 गुना बढ़ा है। इसके अलावा कंपनी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के जरिए 1,000 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी भी कर रही है। बुधवार 24 अप्रैल को भी कंपनी के शेयरों में 5% का अपर सर्किट लगा और दोपबहर 12 बजे के करीब यह बीएसई पर 549 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top