Markets

PSP Projects के शेयर 4% उछले, कंपनी ने लॉन्च किया 244 करोड़ का QIP

Moneycontrol - Hindi Business News

PSP Projects share price : पीएसपी प्रोजेक्ट्स के शेयरों में आज 23 अप्रैल को 4 फीसदी तक की तेजी देखी गई। इस समय यह स्टॉक 0.87 फीसदी की बढ़त के साथ 697.25 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी 244 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। कंपनी ने इसके लिए क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) लॉन्च किया है। इस खबर के बाद आज कंपनी के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 2,515.14 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 846 रुपये और 52-वीक लो 598 रुपये है।

QIP से जुड़ी डिटेल

पीएसपी प्रोजेक्ट्स ने QIP के लिए प्रति शेयर 682.59 रुपये का फ्लोर प्राइस तय किया है, हालांकि यह निवेशकों को 5 फीसदी तक का डिस्काउंट दे सकती है। क्यूआईपी के लिए इंडिकेटिव इश्यू प्राइस 670 रुपये है। फ्लोर प्राइस वह मिनिमम प्राइस है जिस पर कोई कंपनी क्यूआईपी में अपने शेयर ऑफर कर सकती है। यह रेगुलेटरी गाइडलाइन के आधार पर तय किया जाता है और यह सुनिश्चित करने के लिए तय किया जाता है कि कंपनी अपने शेयरों का कम मूल्यांकन न करे।

हालांकि, इंडिकेटिव प्राइव वह मूल्य है जिस पर कंपनी QIP के दौरान अपने शेयर ऑफर करने का इरादा रखती है। संभावित निवेशकों को ऑफर की संभावित कीमत का अंदाजा देने के लिए यह एक शुरुआती अनुमान है।

पीएसपी प्रोजेक्ट्स बोर्ड ने 9 फरवरी को क्यूआईपी को हरी झंडी दे दी और पोस्टल बैलेट के माध्यम से शेयरधारकों की मंजूरी 4 अप्रैल को मिली। पीएसपी की फंड जुटाने वाली समिति ने 22 अप्रैल को बैठक की और इश्यू के ओपनिंग, फ्लोर प्राइस और शुरुआती प्लेसमेंट डॉक्यूमेंट को मंजूरी दे दी। कंपनी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि वह फंड जुटाने से प्राप्त आय का इस्तेमाल कहां करेगी।

कैसा रहा है PSP Projects के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Psp Projects के शेयरों में 4 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। हालांकि, पिछले 6 महीने में यह शेयर 2 फीसदी गिरा है। इस साल अब तक स्टॉक में करीब 9 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। पिछले एक साल में इसने महज 2 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 92 परसेंट का रिटर्न मिला है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top