Markets

Multibagger Stocks: इस स्टॉक का आ रहा राइट्स इश्यू, एक साल में दिया 131% का रिटर्न, अब हुई 150 करोड़ रुपये की बड़ी डील

Sakuma Exports: एग्रो कमोडिटी सेक्टर के मशहूर प्लेयर सकुमा एक्सपोर्ट्स लिमिटेड को हाल ही में बहुत बड़े कॉनेट्रैक्ट को मिलने की घोषणा की है। इस कॉन्ट्रैक्ट की डील 150 करोड़ रुपये में साइन की गई है। इस डील के तहत सकुमा एक्सपोर्ट्स देश के नॉर्थ ईस्ट, बिहार और वेस्ट बंगाल जैसे उन हिस्सों में चीनी की आपूर्ति करेंगे जहां डिमांड बहुत ज्यादा है। इस डील से सकुमा एक्सपोर्ट्स की स्थिति और भी ज्यादा स्ट्रॉन्ग होने की उम्मीद है। वहीं कंपनी के शेयर ने अपने निवेशकों को एक साल में ही मल्टीबैगर रिटर्न दिए हैं। कंपनी के शेयर ने पिछले 6 महीने में निवेशकों को 80% से ज्यादा का रिटर्न दिया है और पिछले एक साल में 131% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। अब कंपनी का राइट्स इश्यू भी ओपन होने वाला है।

एग्रीकल्चर कमोडिटीज

सकुमा एक्सपोर्ट्स ने 150 करोड़ रुपये का एग्रीमेंट बहुत केयरफुली किया है। उन्होंने कई वेंडर्स के साथ काम करके यह सुनिश्चित किया कि इसमें सब कुछ शामिल हो। यह डील उनकी सप्लाई चेन को स्ट्रॉन्ग बनाएगी और उन्हें अधिक कस्टमर्स तक पहुंचने में मदद करेगी। एग्रीमेंट के तहत अब सकुमा एक्सपोर्ट्स अपने ट्रस्टेड वेंडर्स से चीनी, दालें और अनाज सहित कई तरह की की एग्रीकल्चर कमोडिटीज को खरीद करेगा।

हाई क्वालिटी कृषि प्रोडक्ट

यह डील सकुमा एक्सपोर्ट्स के लिए एक बड़ी बात है क्योंकि यह उन्हें एग्रीकल्चर कमोडिटीज की दुनिया में और भी महत्वपूर्ण बनाता है। हाई क्वालिटी वाले कृषि प्रोडक्ट्स की लगातार सप्लाई पाकर, वे कस्टमर्स की डिमांड्स को पूरा कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनके प्रोडक्ट्स हमेशा हाई क्वालिटी के हों।

राइट्स इश्यू

इस मूव के अलावा, सकुमा एक्सपोर्ट्स लिमिटेड ने एक्पैंशन और स्ट्रेटर्जिक इंवेस्टेंट के लिए पैसा इकट्टा करने के लिए राइट्स इश्यू का ऐलान किया है। 25 अप्रैल से 13 मई, 2024 तक यह राइट्स इश्यू, 25.3 रुपये प्रति शेयर खुला रहेगा, जिसमें 78 मिलियन से अधिक शेयर्स को ऑफर किया गया है, जिनका टोटल प्राइज 199.83 करोड़ रुपये है।

एक्स्ट्रा शेयर

15 अप्रैल, 2024 जिन तक शेयरहोल्डर्स के पास सकुमा एक्सपोर्ट्स में शेयर हैं तो हर 98 शेयर्स के लिए आप पहले ही भुगतान कर चुके हैं, तो इस राइट्स इश्यू के हिस्से के रूप में एक्स्ट्रा 33 शेयर मिलेंगे। इससे सकुमा एकत्रित की गई धनराशि से कंपनी के रोजमर्रा के खर्चों और अपने बिजनेस को बेहतर ढंग से चलाने और आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक अन्य चीजों में इस्तेमाल करेंगे।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top