Markets

Hatsun Agro के शेयरों ने भरी 11% की उड़ान, मार्च तिमाही में दोगुना हुआ मुनाफा

Moneycontrol - Hindi Business News

Hatsun Agro Share Price: हैटसन एग्रो प्रोडक्ट्स के शेयर मंगलवार 23 अप्रैल को दिन के कारोबार के दौरान 11 फीसदी तक उछल गए। कंपनी के शेयरों में यह तेजी मार्च तिमाही के शानदार नतीजे के बाद आई है। चेन्नई मुख्यालय वाली कंपनी ने एक दिन पहले बताया था कि मार्च तिमाही में उसका मुनाफा लगभग दोगुना होकर 52 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी ने बताया कि अच्छी बिक्री, रिटेल स्टोर का विस्तार, मिल्क की खरीद और मार्जिन में मजबूत विस्तार से उसे अपना मुनाफे बढ़ाने में मदद मिसी।

हैटसन एग्रो प्रोडक्ट्स का रेवेन्यू मार्च तिमाही में बढ़कर 2,047 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 1,789 करोड़ रुपये था। कंपनी ने बताया कि मार्च तिमाही के दौरान उसका मिल्क प्रोक्योरमेंट सालाना आधार पर 39 फीसदी बढ़ा है।

हैटसन एग्रो के चेयरमैन, RG चंद्रामोगन ने बताया, “कोरोना महामारी के चलते करीब 2 सालों तक कंपनी का कारोबार प्रभावित रहा। यहां तक कि वित्त वर्ष 2023 की दूसरी छमाही और वित्त वर्ष 2024 की पहली छमाही में भी इसका कुछ असर दिखा। हालांकि वित्त वर्ष 2024 की दूसरी छमाही से मिल्क प्रोक्योरमेंट और सेल्स दोनों लगभग पटरी पर आ गए हैं।”

डेयरी प्रोडक्ट्स बनाने वाली इस कंपनी का ऑपरेटिंग मार्जिन मार्च तिमाही में बढ़कर 11.2 फीसदी रहा, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 8.7 फीसदी था। कंपनी ने बताया कि उसने क्षमता विस्तार के 550 करोड़ रुपये के लागत से एक नया फैसिलिटी बनाने में निवेश किया है। इससे कंपनी कर्ड और मिल्क प्रोडक्ट्स के विस्तार करने में मदद मिलेगा।

इस क्षमता विस्तार वित्त वर्ष 2025 में कंपनी के सेल्स को सपोर्ट मिलेगा। चंद्रमोगन ने कहा, “इसके अलावा, उनके ब्रांड्स के डिस्ट्रीब्यूशन, सेल्स और मार्केटिंग को मजबूत करने के लिए भी पर्याप्त निवेश किया गया है। कंपनी हैटसन एग्रो के जरिए विभिन्न देशों में आइसक्रीम एक्सपोर्ट्स करने के अवसर भी तलाश रही है।”

कारोबार के अंत में, हैटसन एग्रो प्रोडक्ट्स के शेयर NSE पर 8.14 फीसदी की तेजी के साथ 1,107.90 रुपये के भाव पर बंद हुए। साल 2024 से अबतक कंपनी के शेयरों में 3.27 फीसदी की गिरावट आई है। वहीं पिछले एक साल में इसके शेयरों का भाव 33.04 फीसदी बढ़ा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top