Markets

Multibagger Stock: निवेशक मालामाल! इस शेयर ने एक साल में दिया 150% का रिटर्न, अब बढ़ाया कारोबार

Moneycontrol - Hindi Business News

AA Plus Tradelink Ltd: शेयर बाजार में ऐसे कई स्टॉक मौजूद हैं, जिन्होंने अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न उपलब्ध करवाया है। इसमें कई स्टॉक ने कम समय में रिटर्न दिया है तो कई स्टॉक ने लंबे वक्त में रिटर्न उपलब्ध करवाया है। वहीं ऐसे शेयर मल्टीबैगर स्टॉक कैटेगरी में आ जाते हैं। इसमें से एक AA Plus Tradelink भी शामिल है। पिछले काफी वक्त से शेयर में तेजी देखने को मिल रही है।

शेयर ने दिया रिटर्न

वहीं एक साल में शेयर ने अपने निवेशकों को 150% का रिटर्न दिया है। 22 अप्रैल को शेयर का क्लोजिंग प्राइज 13.12 रुपये रहा है। इसके साथ ही स्टॉक का 52 वीक हाई प्राइज 26.56 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 6.11 रुपये है। अब कंपनी की ओर से अपने कारोबार के विस्तार का ऐलान किया गया है।

कारोबार का विस्तार

कई तरह की वस्तुओं में बिजनेस के लिए जाने जाना वाला एए प्लस ट्रेडलिंक लिमिटेड अब एग्रीकल्चर के सेक्टर में बड़ा इंवेस्टमेंट कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने ऐलान किया है कि वे मुरे ऑर्गेनाइजर लिमिटेड से खरीद के जरिए स्पेशलाइज्ड फर्टिलाइजर और पेस्टिसाइड के लिए 44.1 करोड़ रुपये का इंवेस्ट करेगा।

मुनाफा होने की उम्मीद

कंपनी मुरे ऑर्गेनाइजर लिमिटेड से स्पेशल फर्टिलाइजर और पेस्टिसाइड खरीद कर 8% से 13% के प्रोफिट मार्जन पर बेचने की योजना बना रही है। इससे कंपनी को सिर्फ 12 महीनों में ही 2000% तक की यानी अगले साल तक इस इंवेस्टमेंट के बाद 35 से 57 मिलियन रुपये तक मुनाफा होने की उम्मीद है, जो बहुत बड़ी ग्रोथ है।

ग्लोबल ट्रेंड्स को देखकर उठाया कदम

ट्रेडिशनली ये कंपनी मेटल, पेट्रोलियम और पेट्रोकेमिकल्स में बिजनेस करती है, इसलिए यह एक बड़ा बदलाव है। कंपनी की योजना अगले छह महीनों में इन कृषि प्रोडक्ट्स को भारत और विदेश दोनों में सेल करने की है। ये स्टेप ग्लोबल ट्रेंड्स को देखकर उठाया गया है, खासतौर पर उन जगहों में जहां कृषि तेजी से बढ़ रही है।

फाइनेंशियली हुई है स्ट्रॉन्ग

फिलहाल फाइनेंशियली, एए प्लस ट्रेडलिंक बहुत अच्छा परफॉर्म कर रही है। तीन सालों में उनका रेवेन्यू लगभग 33% बढ़ गया है और पिछले साल ही यह लगभग 49% बढ़कर 17.17 करोड़ रुपये तक पहुंच गया था। पिछले साल उनका मुनाफा भी 10.54% बढ़ा है। कंपनी ने एक स्ट्रॉन्ग लिक्विडिटी सिचुएशन बनाए रखी है, जिसका करेंट रेश्यो 2.82 है और केवल 0.15 के लोन-इक्विटी रेश्यो के साथ अपने लोन लेवल को कम रखा है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top