Uncategorized

वीकेंड में मिला मेगा ऑर्डर, सोमवार को इस Power Stock पर रखें नजर; 1 महीने में 30% उछला

वीकेंड में मिला मेगा ऑर्डर, सोमवार को इस Power Stock पर रखें नजर; 1 महीने में 30% उछला | Zee Business

 

Power Stocks: पावर सेक्टर की दिग्गज कंपनी जेएसडब्ल्यू एनर्जी को वीकेंड में महारत्न कंपनी NTPC से बड़ा ऑर्डर मिला है. शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि उसकी सब्सिडियरी JSW Neo Energy लिमिटेड को नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन से 700 MW सोलर पावर कैपेसिटी का ऑर्डर मिला है. जेएसडब्ल्यू का शेयर 625 रुपए (JSW Energy Share Price) के स्तर पर है. पिछले एक महीने में इस स्टॉक में 30 फीसदी की तेजी आई है.

JSW Energy की कैपेसिटी 13.3 GW तक पहुंची

BSE की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, इस ऑर्डर के साथ JSW Energy का टोटल लॉक्ड-इन जेनरेशन कैपेसिटी 13.3 GW पर पहुंच गई है. इसमें 3.1 GW कैपेसिटी सोलर पावर प्रोजेक्ट्स को लेकर है. वर्तमान में कंपनी की इंस्टॉल्ड पावर जेनरेशन कैपेसिटी 7.2 GW है जिसे कैलेंडर ईयर 2024 के अंत तक 9.8 GW पर पहुंच जाने की उम्मीद है. 2.6 GW का प्रोजेक्ट अंडर कंस्ट्रक्शन है, जिसमें थर्मल, हाइड्रो और विंड एनर्जी प्रोजेक्ट्स शामिल हैं.

JSW Energy Share Price History

JSW Energy का शेयर 625 रुपए के स्तर पर है. 19 अप्रैल यानी शुक्रवार को इस स्टॉक ने 638 रुपए का ऑल टाइम हाई इंट्राडे में बनाया. इस हफ्ते शेयर में दो फीसदी, दो हफ्ते में 4.5 फीसदी, एक महीने में 30 फीसदी, तीन महीने में 25 फीसदी, इस साल अब तक 52 फीसदी, छह महीने में 55 फीसदी और एक साल में 150 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है.

JSW Energy क्या करती है?

JSW Energy ने साल 2030 तक 20 GW के पावर जेनरेशन कैपेसिटी और 40 GWh के एनर्जी स्टोरेज कैपेसिटी को डेवलप करने का लक्ष्य रखा है. कंपनी ने 2050 तक कार्बन न्यूट्रलिटी अचीव करने का लक्ष्य रखा है. यह प्राइवेट सेक्टर का देश का लीडिंग पावर प्रोड्यूसर है. कंपनी ने साल 2000 में कमर्शियल ऑपरेशन शुरू किया.

(डिस्‍क्‍लेमर: यह स्टॉक में निवेश की सलाह नहीं है. ये stock market news के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top