Uncategorized

IPO से 1500 करोड़ रुपए जुटाएगी ये सोलर सेल कंपनी, SEBI में किया आवेदन, OFS पर भी दिया अपडेट

IPO से 1500 करोड़ रुपए जुटाएगी ये सोलर सेल कंपनी, SEBI में किया आवेदन, OFS पर भी दिया अपडेट | Zee Business

Premier Energy IPO: देश की बड़ी सोलर सेल कंपनी प्रीमियर एनर्जी जल्द ही अपना IPO लाने वाली है. इसके लिए कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास  आवेदन कर दिया है. कंपनी ने आईपीओ के लिए ड्राफ्ट हेरिंग प्रोसपेक्टस (DRHP) शनिवार को सार्वजनिक किया. इसके मुताबिक कंपनी 1500 करोड़ रुपए आईपीओ के जरिए जुटाएगी. वहीं, ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए भी कंपनी 2.82 करोड़ रुपए जुटाएगी. प्रीमियर एनर्जी ने बताया है कि कंपनी 300 करोड़ रुपये तक के प्री-आईपीओ प्लेसमेंट पर विचार कर सकती है. यदि ऐसा प्लेसमेंट किया जाता है, तो नए इश्यू का साइज कम हो जाएगा.

Premier Energy IPO: 1500 करोड़ रुपए के नए इक्विटी शेयर करेगी जारी, 2.82 करोड़ रुपए का आएगा OFS

हैदराबाद स्थित प्रीमियर एनर्जी के DRHP के मुताबिक आईपीओ के तहत 1500 करोड़ रुपए के नए इक्विटी शेयर जारी होंगे, साथ ही 2.82 करोड़ रुपए के ऑफर फॉर सेल भी आएगा. ऑफर फॉर सेल के जरिए साउथ एशिया ग्रोथ फंड II होल्डिंग्स LLC 2.38 इक्विटी शेयरों का विनिवेश करेंगी. साउथ एशिया EBT ट्रस्ट 1.53 लाख इक्विटी शेयर डाइवेस्ट करेगा. वहीं, प्रमोटर्स चिरंजीवी सिंह सालूजा अपने 42 लाख इक्विटी शेयर को बेचेंगे.

Premier Energy IPO: जानिए कहां पर कंपनी खर्च करेगी आईपीओ और OFS से जुटाया पैसा

 

प्रीमियर एनर्जी के मुताबिक नए इश्यू से जुटाई रकम में से 1168 करोड़ रुपए को सहायक कंपनी प्रीमियर एनर्जीज ग्लोबल एनवायरनमेंट प्राइवेट लिमिटेड में निवेश के लिए किया जाएगा. इसके जरिए हैदराबाद में 4GW सौर पीवी TOPCon सेल और 4GW सौर PV TOPCon मॉड्यूल मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटी की स्थापना को आंशिक रूप से वित्तपोषित किया जा सकेगा. इसके अलावा बची हुई धनराशि को सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए आवंटित किया जाएगा.

Premier Energy IPO: FY23 में 1428 करोड़ रुपए, इन कंपनियों को नियुक्त किया बुक रनिंग लीड मैनेजर

 

वित्त वर्ष 2023 में प्रीमियर एनर्जी का ऑपरेशन्स से रेवेन्यू 1,428 करोड़ रुपए था. वहीं,FY24 की बात करें तो 31 दिसंबर 2023 तक नौ महीने में कंपनी का ऑपरेटिंग रेवेन्यू 2,017 करोड़ रुपए था.  प्रीमियर एनर्जी ने जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, आईसीआईसीआई सिक्युरिटीज को बुक रनिंग लीड मैनेजर (BRLM) नियुक्त किया है. BRLM सेबी में रजिस्टर्ड स्वतंत्र वित्तीय संस्थान होते हैं, जिनकी मदद कंपनियां आईपीओ के जरिए धन जुटाने और स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होने में लेती है.

प्रीमियर एनर्जी की स्थापना 1995 में हुई थी. कंपनी के तेलंगाना और हैदराबाद में  पांच मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटी हैं. प्रीमियर एनर्जी ने अपने इक्विटी शेयर को बीएसई और एनएसई दोनों स्टॉक एक्चेंज में रजिस्टर करने का प्रस्ताव रखा है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top