Uncategorized

Stock Split: 5 हिस्सों में बंटेगा यह मल्टीबैगर स्टॉक, 1 साल में दिया 400% से ज्यादा का रिटर्न

Stock Split: 5 हिस्सों में बंटेगा यह मल्टीबैगर स्टॉक, 1 साल में दिया 400% से ज्यादा का रिटर्न | Zee Business

Stock Split: एक्सप्लोसिव बनाने वाली कंपनी प्रीमियम एक्सप्लोसिव की बोर्ड बैठक 19 अप्रैल को हुई थी. इसमें स्टॉक स्प्लिट का फैसला लिया गया है. कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 10 रुपए के फेस वैल्यु शेयर को 2 रुपए के फेस वैल्यु के 5 शेयरों में विभाजित करने का फैसला किया है. यह शेयर 2085 रुपए (Premier Explosives Share Price) के स्तर पर है. 1 साल में इसने 400% से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

1 शेयर 5 हिस्सों में बंट जाएगा
BSE की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, Premier Explosives के बोर्ड ने लिक्विडिटी बढ़ाने और रीटेल निवेशकों को पार्टिसिपेशन को बढ़ाने के लए स्टॉक स्प्लिट का फैसला किया है. 1 शेयर को पांच हिस्सो में बांटा जाएगा. फेस वैल्यु 10 रुपए से घटकर 2 रुपए हो जाएगा. अप्रूवल मिलने के 2 महीने के भीतर स्प्लिट को पूरा किया जाएगा. फिलहाल रिकॉर्ड डेट वगैरह को लेकर जानकारी नहीं है.

Premier Explosives Share Price History
Premier Explosives का शेयर 2085 रुपए के स्तर पर बंद हुआ. 19 अप्रैल को इंट्राडे में इसने 2125 रुपए का ऑल टाइम हाई बनाया. इस हफ्ते शेयर में करीब 10 फीसदी, दो हफ्ते में 31 फीसदी, एक महीने में 50 फीसदी, तीन महीने में 33 फीसदी, छह महीने में 65 फीसदी, एक साल में 400 फीसदी, दो साल में 460 फीसदी और तीन साल में 1275 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है.

Brahmos, अग्नि मिसाइल में एक्सप्लोसिव का इस्तेमाल
Premier Explosives एक्सप्लोसिव बनाने वाली कंपनी है. यह देश की पहली कंपनी है जो स्वदेशी टेक्नोलॉजी से एक्सप्लोसिव और डेटोनेटिंग फ्यूज बनाती है. यह डिफेंस, स्पेस, माइनिंग और इन्फ्रा सेक्टर को कैटर करती है. इसके 7 मैन्युफैक्चरिंग फेसिलिटी हैं. कोल इंडिया, MOIL, BEL, ISRO, भारत डायनामिक्स जैसी कंपनियां इसकी क्लाइंट हैं. आकाश, AGNI, ब्रह्मोस मिसाइल्स में इसके एक्सप्लोसिव का इस्तेमाल हुआ है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top