आप किस किस पर लोन ले सकते हो जानिये – kis kis par loan le sakte ho

आप किस किस पर लोन ले सकते हो : दोस्तों में आपको एक महत्वपूर्ण जानकारी बता रहा हु। जिसे पढ़कर आपको इतनी जानकारी हो जायेगी। आप दुसरो को भी लोन के बारे में बता सकते हो। आप इस जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़े। क्योकि अधूरी जानकारी नुकसान दायक होती है। दोस्तों आइये शुरू करे। आपको किस किस पर लोन मिल सकता है। या किस पर लोन ले।

भारत में 120 करोड़ जनसँख्या है। जिसमे से 100 करोड़ से यह कहाँ जाये क्या आपको loan लेना है। इनमे से कोई भी मना नही करेगा। क्योकि लोन होता ही ऐसा है। अब आपको में सभी लोन की शार्ट में बता रहा हु। ज्यादा जानकारी के लिये आप उसके दूसरे लिंक पर जा सकते हो।

हम आपको सबसे पहले लोन के प्रकार बता रहा हु। आप इनमे से आपका अपना लोन चुने। क्योकि एक अच्छा लोन चुनना बहुत ही मुश्किल होता है।

किस किस पर लोन ले सकते हो, kis kis loan le sakte ho

किस पर लोन ले – kis par loan le

लोन के प्रकार इनके कार्य
गोल्ड लोन आप अपना सोने के बदले में बैंक से लोन ले सकते हो। यह लोन सभी लोन से जल्दी मिल जाता है।
शेयरों पर लोन आप स्टॉक मार्केट बारे में जानते ही होंगे। इसमें आपके पास जो शेयर होते है। उस पर बैंक से आप लोन ले सकते हो।
प्रोपर्टी पर लोन आपके पास किसी भी प्रकार की प्रॉपर्टी होती है तो बैंक आपको उसके बदले में लोन देती है। जैसे मकान पर लोन, प्लाट पर लोन
सैलरी पर लोन जो व्यकित सरकारी कर्मचारी हो या किसी कंपनी में काम करते हो तो यह लोन उनके लिये है। यह लोन केवल वही प्राप्त कर सकते है। बिना नोकरी वालो को यह loan नही मिलता है।
एटीएम कार्ड पर लोन यदि आपके पास एटीएम कार्ड बना हुआ है तो आपको लोन मिल ही गया। वो भी मात्र एक दिन में। ज्यादा जानकारी के लिये पूरी पोस्ट पढ़े।
आधार कार्ड पर लोन भारत देश में इस प्रकार की लोन की बहुत ही ज्यादा चर्चा हो रही। आधार कार्ड पर लोन कैसे ले। इसके लिये भी हमने आपको इसके बारे में बताया है। जिसे आप आधार कार्ड लोन पर जाकर पढ़ सकते हो।

हमने आपको महत्वपूर्ण लोन के बारे में बता चुके है। अब की जानकारी नीचे विस्तार से बता रहा हु। आशा है आपको यह जानकारी पसन्द आएगी।

गोल्ड पर लोन – gold par laon

गोल्ड लोन योजना
सबसे पहले में आपको गोल्ड लोन जे बारे में बता रहा हु। क्योकि यह लोन एक बहुत ही अच्छा लोन है। मेरे नजर मे इससे अच्छा कोई लोन नही है। क्योंकि आपको सभी लोनके मुकाबले यह लोन सबसे कम समय में मिल जाता है। आप इस लोन को 2 दिन ने भी प्राप्त कर सकते हो। आपको यह लोन कम समय के लिये ही लेना चाहिये। यह लोन कम समय के लिये क्यों लेना चाहिये। आपको यह loan किस कंपनी है। ज्यादा जानकारी के लिये आप लाल कलर के लिंक पर जा सकते हो। हमने वहाँ पर gold loan जे बारे में सभी बता लगा है।

Gold loan कैसे ले इसके लिए click करे।

शेयरों पर लोन कैसे ले – share par loan

भारत में इस प्रकार के बारे में अभी बहुत ही कम जानते है। क्योंकि भारत में बहुत ही कम ऐसे हे जो शेयरों बाजार में पैसे लगाता है। आपके पास जितने रुपये के शेयर होते है। यदि आप बैंक में लोन के लिए अप्लाई करते हो तो आपको लोन आसानी से मिल जाता हैं। याद रखे आपके पास यदि टॉप कंपनी के शेयर आपके पास हे तो आपको लोन की राशि ज्यादा मिल जाती है। यदि बेकार कंपनी जे शेयर हे तो आपको लॉन की राशि भी कम भी मिलती है। यदि आपके पास शेयर हे तो आप शेयर से लोन ले सकते हो।

प्रोपर्टी पर लोन – property par loan

भारत में अक्सर इस प्रकार का लोन सभी लेते है। इस प्रकार का लोन में क्या होता है कि यदि आपके पास एक मकान है। और आपको किसी कारण वश 10 लाख रुपये की आवश्यक पड़ती है। आप इस स्थति में आप अपनी प्रोपर्टी पर लोन ले सकते हो। यदि आपकी प्रोपर्टी अच्छी जगह है। और सही लोकेशन पर हे तो बैंक आपको उस प्रोपर्टी की कीमत के 75% लोन पास दे सकती है। आपके पास प्रोपर्टी में कुछ भी हो सकता है। जैसे मकान, प्लाट आदि।
आप इसके लिये भी किसी बैंक से अप्लाई कर सकते हो। आप sbi से भी इस लोन के apply कर सकते हो। और आपको यह लोन मिल सकता है। और आसानी से लोन ले सकते हो।

सैलरी पर लोन – salary par loan

यह लोन एक कर्मचारी के लिये है। जिनकी आय हर महीने आती है। इस प्रकार के लोन केवल वही ले सकते हो। भारत में ऐसे लोन बहुत ही कम कंपनी देती है। सैलरी लोन कैसे ले। इसके बारे में एक अलग से पोस्ट बना लगी है। आप उसे पढ़ सकते हो। जिसमें हमने इससे सम्बंधित सभी जानकारी बताई हुई है। जैसे आप किस कपंनी से यह लोन ले सकते हो। loan le sakte hi. और कितना ब्याज दर इस पर लगता है।
सैलरी पर लोन कैसे ले ज्यादा जानकारी के लिये यहाँ क्लिक करे।

एटीएम कार्ड पर लोन – atm card par loan

एटीएम लोन
भारत एक नयी दिशा पर जा रहा है। पहले बैंक सिर्फ कोई प्रोपर्टी पर लोन देती है। अब बहुत सी बैंक एटीएम कार्ड पर भी लोन देने शुरू कर दिया है। जिससे आप किसी भी वक्त आप एटीएम कार्ड से लोन ले सकते हो। वो भी मात्र एक दिन में। यदि आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी चाहिये तो आप इसके लिये हमारी एटीएम कार्ड पर लोन कैसे ले। आप इसे पढ़ सकते हो। हमने आपको वहा इसकी सम्पूर्ण जानकारी दी हुई है।
एटीएम कार्ड पर लोन कैसे ले ज्यादा जानकारी के लिये क्लिक करे।

आधार कार्ड पर लोन – aadhar card par loan

भारत में ऐसी खबर चल रही है। आधार कार्ड पर लोन कैसे ले। हमने इसके बारे में भी एक बहुत ही अच्छी जानकारी दी हुई है। यदि आप आधार कार्ड पर लोन लेने की कोशिश कर रहे हो तो आप उस लोन को जरूर पढ़े। जिसके बाद आपको आधार लोन कैसे लिया जाता है। इसके बारे में पता चल जायेगा। आधार कार्ड पर लोन कैसे ले ज्यादा जानकारी के लिये क्लिक करे।
किस किस पर लोन ले kis kis par loan le
किस किस पर आप लोन प्राप्त कर सकते हो। इसके बारे में जानकारी आपको कैसे लगी। आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी शेयर करे। और आपको किसी और पर कोई जानकारी प्राप्त करनी हो तो आप हमसे कमेंट कर सकते हो। हम आपके प्रश्न का उत्तर जरूर देंगे।

Updated: 29/09/2018 — 10:27 am

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

in hindi © 2018 Frontier Theme